बड़ी खबर LIVE: भारत ने जमैका टेस्ट 257 रन से जीता, कोहली बने सबसे सफल कप्तान

भारत ने अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सबीना पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन वेस्टइंडीज 257 रनों से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 का क्लीन स्वीप कर लिया। इसके साथ ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत शीर्ष पर पहुंच गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

3 Sep 2019, 12:47 AM

भारत ने जमैका टेस्ट 257 रन से जीता, कोहली बने सबसे सफल कप्तान

भारत ने अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर यहां सबीना पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को वेस्टइंडीज 257 रनों से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की क्लीन स्वीप कर ली। भारत का वेस्टइंडीज के खिलाफ यह लगातार आठवीं टेस्ट सीरीज जीत है। इस जीत के साथ ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत के अब 120 अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है।

3 Sep 2019, 12:10 AM

गुजरात सरकार के खिलाफ आन्दोलन कर रहीं मेधा पाटकर ने अनशन तोड़ा

सरदार सरोवर बांध का पानी बढ़ाने के गुजरात सरकार के फैसले के खिलाफ आन्दोलन कर रहीं नर्मदा आन्दोलन की नेता मेधा पाटकर ने आज 9वें दिन अपना अनशन तोड़ दिया है। गुजरात सरकार के बांध का जलस्तर बढ़ाने की वजह से इसके आसपास के कई गांव डूब गए हैं। इससे पहले दिन में मद्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मेधा पाटकर से अनशन तोड़ने का आग्रह किया था।

3 Sep 2019, 12:01 AM

राजधानी दिल्ली में बड़ा हादसा, सीलमपुर में चार मंजिला इमारत गिरी, कई लोग फंसे

राजधानी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में सोमवार रात एक चार मंजिला इमारत गिर गई। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद मलबे में करीब 10 लोग फंस गए थे, जिनमें से 6 को बाहर निकाल लिया गया है। लेकिन अभी भी 4 लोग मलबे में फंसे हुए हैं। मौके पर पुलिस और बचाव दल के लोग फंसे हुए लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

2 Sep 2019, 11:59 PM

काबुल में एक भीषण कार बम धमाका

2 Sep 2019, 11:00 PM

शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत का डंका, अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार ने जीता स्वर्ण

ब्राजील में चल रहे आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में सोमवार को भारतीय निशानेबाजों को बड़ी कामयाबी मिली। अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार की जोड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड हासिल किया। इस टूर्नामेंट में यह भारत का चौथा स्वर्ण पदक है। वहीं इसी इवेंट में अंजुम मौदगिल और दिव्यांश पंवार की एक और भारतीय जोड़ी ने भी कांस्य पर कब्जा किया है।

इसी के साथ सीजन के इस आखिरी शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत के पदकों की संख्या 7 हो गई है। अब तक भारतीय निशानेबाजों ने 4 गोल्ड, एक सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल के साथ पदक तालिका में भारत को शीर्ष पर बरकरार रखा है।

2 Sep 2019, 10:16 PM

सिर में पत्थर की चोट से गंभीर रूप से घायल एक शख्स को पुलवामा से श्रीनगर लाया गया

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा से गंभीर रूप से घायल एक शख्स को लाकर श्रीनगर के एसएमएसएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मोहम्मद यासीन भट्ट नाम के इस शख्स के सिर में पत्थर की चोट है। अभी ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि भट्ट को ये चोट कैसे लगी है।

2 Sep 2019, 10:15 PM

छत्तीसगढ़ जा रही ट्रेन में महिला ने बच्चे को दिया जन्म, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

छत्तीसगढ़ जा रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में सोमवार की रात को एक महिला ने अन्य महिला यात्रियों की मदद से चलती ट्रेन के अंदर एक बच्चे को जन्म दिया। बाद में उनकी जांच के लिए ट्रेन को मध्य प्रदेश के शहडोल में रोका गया। मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

2 Sep 2019, 9:12 PM

भारत पहुंचा अपाचे हेलीकाप्टर, कल पठानकोट एयरबेस पर वायुसेना में होगा शामिल

दुनिया के सबसे अच्छे अटैक हेलीकाप्टर में गिने जाने वाले अपाचे हेलीकाप्टर की पहली खेप भारत पहुंच गई है। दुश्मन के टैंकों, गाड़ियों, ट्रेनिंग कैम्पों पर अचूक हमले में सक्षम इन हेलीकॉप्टरों को कल पठानकोट एयरबेस में एक समारोह में वायुसेना में शामिल किया जाएगा।

2 Sep 2019, 8:57 PM

योगीराज में पत्रकार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने पर एडिटर्स गिल्ड ने की निंदा, बताया सरकार का क्रूर कदम

एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने उत्तर प्रदेश सरकार की मिर्जापुर के स्थानीय पत्रकार पवन जायसवाल के खिलाफ प्रथामिकी दर्ज करने की कड़ी निंदा की है। एडिटर्स गिल्ड ने ट्वीटक स्टेटमेंट जारी किया। जिसमें कहा है कि पत्रकार के खिलाफ की गई कार्रवाई एक क्रूर कदम है। गिल्ड का कहना है कि यह चकित करने वाला है कि जो कुछ गड़बड़ी है उसे ठीक करने के बजाय सरकार ने पत्रकार के खिलाफ केस दर्ज करा दिया।

2 Sep 2019, 8:37 PM

कश्मीर पर कुछ भी करने की धमकी देने वाले इमरान का यू-टर्न, कहा- पाक पहले नहीं करेगा परमाणु हमला

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान न्यूक्लियर हथियारों की धमकी देने के बाद अब अपने सुर बदलने लगे हैं। शायद यही वजह है कि वे बोल रहे हैं कि पाकिस्तान की तरफ से कभी भी किसी तरह की पहल नहीं होगी। इमरान खान का कहना है कि वह पहले परमाणु हथियारों का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

2 Sep 2019, 8:19 PM

जमैका टेस्ट मैच, क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान में उतरी टीम इंडिया, जीत से बस इतने कदम दूर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जमैका के सबीना पार्क में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। सोमवार को इस टेस्ट मैच का चौथा दिन है। जमैका टेस्ट मैच में चौथे दिन खेल शुरू होने के बाद खबर लिखे जाने तक वेस्टइंडीज की टीम ने 2 विकेट खोकर 50 रन बना लिए हैं।

2 Sep 2019, 8:18 PM

चाकू लेकर संसद में घुसने की कोशिश करने वाले शख्स के खिलाफ आर्म्स एक्ट में केस

चाकू लेकर संसद में घुसने की कोशिश करने वाले 26 साल के शख्स के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने आर्म्स एक्ट और अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

2 Sep 2019, 8:09 PM

गर्वी गुजरात भवन के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी का संबोधन

2 Sep 2019, 7:43 PM

सीतराम येचुरी ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी कश्मीर यात्रा के बाद दायर की ऐफिडेविट

सीपीआई महासचिव सीताराम येचुरी ने आज सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया। सुप्रीम कोर्ट ने अपने अंतरिम आदेश में येचुरी को अपनी पार्टी के नेता और पूर्व विधायक यूसुफ तारिगामी से मिलने के लिए श्रीनगर जाने के बाद एक हलफनामा दायर करने को कहा था।

2 Sep 2019, 7:27 PM

चीन ने WTO में अमेरिका की शिकायत की

चीन ने अमेरिकी के खिलाफ वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन में शिकायत की।

2 Sep 2019, 7:11 PM

कुलभूषण जाधव बेहद तनाव में थे और उन्होंने जो कुछ कहा वह उन्हें रटाया गया था: विदेश मंत्रालय

कुलभूषण से मुलाकात के बाद विदेश मंत्रालय का बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस्लमाबाद में हमारे हाई कमिशन के इंचार्ज ने कुलभूषण से मुलाकात की। अभी पूरी रिपोर्ट का इंतजार है, लेकिन वह काफी दवाब में लग रहा था। उन्होंने आगे कहा कि आगे की कार्रवाई के बारे में पूरी रिपोर्ट आ जाने के बाद फैसला लेंगे। आईसीजे के आदेश का पालन करते हुए हम इसपर फैसला करेंगे। विदेश मंत्री ने कुलभूषण की मां से बात की और उन्हें सारी बातों की जानकारी दी है।

2 Sep 2019, 6:40 PM

गिरफ्तार होंगे क्रिकेटर मोहम्मद शमी? कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट

भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनके भाई हासिद अहमद के खिलाफ शमी की पत्नी हसीन जहां द्वारा दर्ज कराए गए घरेलू हिंसा मामले में कोलकाता की अलीपुर अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। कोर्ट ने शमी को 15 दिन के अंदर कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है।

2 Sep 2019, 6:06 PM

दिल्ली: मॉडल टाउन में बेकाबू कार भीड़ में घुसी, एक व्यक्ति घायल, केस दर्ज

2 Sep 2019, 5:23 PM

अपनी नाकामियों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए मोदी सरकार विपक्षी नेताओं को बना रही निशाना: कांग्रेस

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। पार्टी ने कहा कि सरकार विपक्षी नेताओं को इस लिए निशाना बना रही क्यों कि वह अपनी नाकामियों से ध्यान हटाना चाहती है। डीके शिवकुमार से जुड़ा मामला भी इसी तरह का एक और प्रयास है। कांग्रेस इसकी निंदा करती है।

2 Sep 2019, 5:17 PM

आईएनएक्स मीडिया मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बदला फैसला, मंगलवार को फिर होगी सुनवाई

आईएनएक्स मीडिया मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपने उस आदेश में बदलाव कर दिया है, जिसमें ट्रायल कोर्ट द्वारा पी चिदंबरम की आंतरिम जमानत याचिका खारिज करने की स्थिति में उन्हें सीबीआई की हिरासत में भेजने की बात कही गई थी। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता द्वारा यह कहने के बाद कि इसमें न्यायिक मुद्दे सामने आएंगे, कोर्ट ने फैसला लिया है मामले में मंगलवार यानी कल फिर सुनवाई होगी।

2 Sep 2019, 5:02 PM

एयरसेल-मैक्सिस मामले में दंबरम और उनके बेटे की अग्रिम जमानत याचिकाओं पर दिल्ली की अदालत ने आदेश सुरक्षित रखा

एयरसेल-मैक्सिस मामले में पी चिदंबरम और उनके बेटे की अग्रिम जमानत याचिकाओं पर दिल्ली की अदालत ने 5 सितंबर तक आदेश सुरक्षित रख लिया है। सीबीआई ने चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ की अवधि एक दिन बढ़ाने का अनुरोध किया है। वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने चिदंबरम की तरफ से अग्रिम जमानत याचिका पेश की है।

2 Sep 2019, 4:45 PM

अफगानिस्तान के कुंडुज शहर धमाका, 6 सुरक्षा कर्मियों की मौत

अफगानिस्तान के कुंडुज शहर के बाहरी इलाके में विस्फोट हुआ। खबरों के मुताबिक, इस विस्फोट में 6 सुरक्षाबलों की मौत हो गई है।

2 Sep 2019, 4:17 PM

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने टोक्यो में जापान के प्रधानमंत्री शिन्जो आबे से मुलाकात की

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने टोक्यो में जापान के प्रधानमंत्री शिन्जो आबे से मुलाकात की। राजनाथ सिंह वार्षिक रक्षा मंत्रिस्तरीय वार्ता में शिरकत के लिए जापान में हैं।

2 Sep 2019, 4:01 PM

असम एनआरसी: फिलहाल राज्य में शांतिपूर्ण माहौल है- डीजीपी

असम एनआरसी की फाइनल सूची जारी होने के बाद राज्य में फिलहाल माहौल शांत है। राज्य के डीजीपी कुलधर सैकिया ने कहा, “स्थिति शांतिपूर्ण है। असम के लोगों ने सभी जगह शांतिपूर्ण स्थिति में योगदान दिया है और उन्होंने स्वीकार किया है कि यह एक विशेष प्रक्रिया है, जिससे वे गुजर रहे हैं। इसलिए, वे पूरी तरह से शांति बनाए रखने में अपना योगदान दे रहे हैं।”

2 Sep 2019, 3:39 PM

बीजेपी नेता चिन्मयानंद को बड़ा झटका, छात्रा द्वारा लगाए गए आरोपों की होगी जांच, सुप्रीम कोर्ट का आदेश

बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर लॉ की छात्रा द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़ के आरोपों की जांच होगी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को आदेश दिया कि वह एसआईटी का गठन करे और चिन्मयानंद पर छात्रा द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करे।

2 Sep 2019, 3:36 PM

अयोध्या केस: सुप्रीम कोर्ट धमकी देने वाले पूर्व नौकरशाह के खिलाफ अवमानना याचिका पर करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राजनीतिक दृष्टि से संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में मुस्लिम पक्षकारों की पैरवी करने पर वरिष्ट अधिवक्ता राजीव धवन को कथित धमकी देने के मामले में एक पूर्व सरकारी कर्मचारी के खिलाफ अवमानना याचिका पर मंगलवार को सुनवाई की जाएगी।

2 Sep 2019, 3:26 PM

पाकिस्तान में भारत के उप उच्चायुक्त और कुलभूषण जाधव के बीच बैठक खत्म

पाकिस्तान में भारत के उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया और कुलभूषण जाधव के बीच बैठक खत्म हो गई है।

2 Sep 2019, 3:20 PM

त्रिपुरा विधानसभा उपचुनाव: बदरघाट से रतन दास कांग्रेस उम्मीदवार घोषित

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने त्रिपुरा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 14- बदरघाट (एससी) निर्वाचन क्षेत्र से रतन दास की उम्मीदवारी पर मुहर लगा दी है।

2 Sep 2019, 2:50 PM

महाराष्ट्र: पुणे में 30 कैदियों की टीम ने बजाया ढोल

यरवदा सेंट्रल जेल के 30 कैदियों की टीम ने महाराष्ट्रके पुणे में गुरुजी तालीम मंडल के जुलूस के दौरान ढोल बजाया। एडीजी सेंट्रल जेल ने कहा, “कैदियों को 2 महीने के लिए प्रशिक्षित किया गया था और वे इसके लिए बहुत उत्साही थे। वे खुली जेल के कैदी हैं।”

2 Sep 2019, 2:05 PM

पी चिदंबरम की सीबीआई कस्टडी सुप्रीम कोर्ट ने 3 दिन बढ़ाई

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की सुप्रीम कोर्ट ने 3 दिन के लिए सीबीआई कस्टडी बढ़ा दी है। साथ कोर्ट ने कहा है कि चिदंबरम ट्रायल कोर्ट में जमानत के लिए जा सकते हैं। इससे पहले वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की कि पूर्व वित्त मंत्री 74 साल के हैं उनको तिहाड़ जेल न भेजा जाए। उनके लिए घर में नजरबंदी ही अच्छी होगी।

2 Sep 2019, 1:53 PM

उन्नाव सड़क हादसा मामले में सीबीआई अधिकारियों ने रेप पीड़िता का दर्ज किया बयान!

खबरों के मुताबिक, उन्नाव सड़क हादसा मामले में सीबीआई अधिकारियों ने एम्स जाकर उन्नाव रेप पीड़िता का बयान दर्ज किया। हालांकि सीबीआई ने इस बात की अभी पुष्टि नहीं की है। वहीं एम्स के डॉक्टरों का कहना है कि रेप पीड़िता अब आईसीयू से बाहर है और उसके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

2 Sep 2019, 1:50 PM

केरल: कोच्चि में ओनम पर्व का जश्न

2 Sep 2019, 1:43 PM

चंद्रयान 2 मिशन : ऑरबिटर से सफलतापूर्वक अलग किया गया लैंडर 'विक्रम'

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के वैज्ञानिकों ने आज यानी 2 सितंबर को दोपहर 1.15 बजे के बीच चंद्रयान-2 यान के ऑर्बिटर से विक्रम लैंडर को अलग कर दिया है। अभी विक्रम लैंडर 119 किमी की एपोजी और 127 किमी की पेरीजी में चक्कर लगा रहा है।

2 Sep 2019, 1:42 PM

विगं कमांडर अभिनंदन के साथ उड़ान भरने के बाद बोले वायुसेना प्रमुख- मेरे लिए गर्व की बात

विगं कमांडर अभिनंदन के साथ उड़ान भरने के बाद वायुसेना प्रमुख ने कहा कि मेरे लिए अभिनंदन के साथ उड़ान भरना एक खुशी की बात थी। क्योंकि, उन्होंने दोबारा उड़ान भरने की क्षमता बहुत जल्दी हासिल कर ली। उन्होंने कहा कि 1988 मुझे भी भी उनकी तरह ही प्लेन से कुदना पड़ा था। उस वक्त मुझे 9 महीने लगे थे दोबारा उड़ान भरने लायक होने में लेकिन अभिनंदन ने सिर्फ 6 महीने में वापसी कर ली है।

2 Sep 2019, 1:10 PM

विंग कामांडर अभिनंदन ने वायुसेना प्रमुख के साथ पठानकोट एयरबेस से MIG-21 में उड़ान भरी

चीफ एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ और विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान ने आज पठानकोट एयरबेस से मिग -21 लड़ाकू विमान में उड़ान भरी।

2 Sep 2019, 12:55 PM

पाकिस्तान: कुलभूषण जाधव और डिप्टी हाई कमिश्नर गौरव अहलूवालिया के बीच शुरू हुई मुलाकात

2 Sep 2019, 12:53 PM

जापान: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जापानी एसडीएफ के जवानों को दी श्रद्धांजलि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जापान के दौरे पर हैं। राजनाथ सिंह टोक्यो के इचिगाया में ड्यूटी के दौरान मारे गए जापानी एसडीएफ (सेल्फ-डिफेंस फोर्सेज) के जवानों श्रद्धांजलि दी।

2 Sep 2019, 12:33 PM

विंग कमांडर अभिनंदन ने वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ के साथ मिग-21 में उड़ान भरी

चीफ एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ और विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान ने आज मिग -21 लड़ाकू विमान में उड़ान भरी। बता दें, इसी साल 27 फरवरी को अभिनंदन वर्तमान ने पाकिस्तानी विमानों को मिग-21 से खदेड़ा था। इस दौरान अभिनंदन ने नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराया था। हालांकि, इस दौरान उनका विमान भी दुर्घटना का शिकार हो गया था और वह इजेक्ट करने के बाद पीओके में लैंड हुए थे। पाकिस्तानी सेना ने अभिनंदन को हिरासत में ले लिया था। अभिनंदन की रिहाई के बाद कई मेडिकल टेस्ट हुए। हाल में ही उन्हें फिर से लड़ाकू विमान उड़ाने की परमिशन मिली।

2 Sep 2019, 12:28 PM

पश्चिम बंगाल: राज्यपाल जगदीप धनखड़ अस्पताल में बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह से मिले

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को कोलकाता स्थित अपोलो अस्पताल में बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह से मुलाकात की। अर्जुन सिंह रविवार को उत्तरी 24 परगना जिले में घायल हो गए थे।

2 Sep 2019, 12:21 PM

ग्राम न्यायालय की स्थापना वाली याचिका पर केंद्र और राज्य सरकारों को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों को ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबों के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए 'ग्राम न्यायालय' की स्थापना की मांग करने वाली याचिका पर नोटिस जारी किया।

2 Sep 2019, 12:01 PM

मुंबई: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सिद्धिविनायक मंदिर में की पूजा अर्चना

2 Sep 2019, 11:45 AM

दिल्ली में पाक दूतावास के बाहर सिखों का प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने इमरान खान का पुतला फूंका

सिख समुदाय के लोगों ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी पाकिस्तान में रहने वाले सिख परिवारों की सुरक्षा की भी मांग कर रहे हैं। बता दें कि पाकिस्तान में एक सिख लड़की का कथित तौर पर अपहरण कर उसे इस्लाम में परिवर्तित कर दिया गया था।

2 Sep 2019, 11:42 AM

गुरमीत राह रहीम का अनुयायी है संसद भवन में चाकू लेकर घुसने की कोशिश करने वाला शख्स

संसद भवन में कथित रूप से चाकू लेकर घुसने का प्रयास कर रहे शख्स संसद भवन पुलिस स्टेशन ले जाया गया है। वहां उससे पूछताछ की जा रही है। शख्स ने अपना नाम सांगर इंसां बताया है। वो दिल्ली के लक्ष्मीनगर का रहने वाला है। वह डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम का अनुयायी बताया जा रहा है।

2 Sep 2019, 11:38 AM

अयोध्य भूमि विवाद: सुप्रीम कोर्ट में 17वें दिन की सुनवाई शुरू

देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की पांच-सदस्यीय संविधान पीठ ने अयोध्या भूमि विवाद मामले में 17वें दिन सुनवाई शुरू की।

2 Sep 2019, 11:19 AM

सीबीआई ने AIIMS में भर्ती उन्नाव रेप पीड़िता का बयान दर्ज किया

2 Sep 2019, 11:17 AM

उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया और पाक विदेश मंत्री के बीच मुलाकात शुरू

2 Sep 2019, 11:07 AM

दिल्ली: संसद भवन के सुरक्षाकर्मियों ने चाकू के साथ एक युवक को पकड़ा

बताया जा रहा है कि युवक संसद भवन में चाकू लेकर घुसने की कोशिश कर रहा था। संसद भवन के सुरक्षाकर्मियों ने युवक को दबोच लिया और पुलिस को फोन कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक से पूछताछ शुरू कर दी है।

2 Sep 2019, 11:05 AM

पाकिस्तान में भारत के उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया पाकिस्तान विदेश मंत्रालय पहुंचे

2 Sep 2019, 10:59 AM

पश्चिम बंगाल: बैरकपुर में बंद के दौरान टीएमसी-बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प, कई घायल

पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में बीजेपी के बंद के दौरान टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इस घटना में बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं के घायल होने की खबर है। बता दें कि बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के कार में तोड़ फोड़ की घटना से नाराज बीजेपी ने बैरकपुर में 12 घंटे का बंद बुलाया है।

2 Sep 2019, 10:46 AM

कर्नाटक : मैसूर नेशनल हाईवे पर कार खाई में गिरी, चार की मौके पर ही मौत

कर्नाटक के मैसूर नेशनल हाईवे पर एक कार खाई में गिर गई। कार में सवार चार लोगों की मौत मौके पर ही हो गई है।

2 Sep 2019, 10:28 AM

भारत ने कॉन्सुलर एक्सेस किया स्वीकार, कुलभूषण जाधव से मिलेंगे डिप्टी कमिश्नर: सरकारी सूत्र

सरकार से जुड़े सूत्रों के अनुसार, भारत ने पाकिस्तान द्वारा कुलभूषण जाधव के लिए दी गई कॉन्स्यूलर एक्सेस को स्वीकार कर लिया है। डिप्टी कमिश्नर गौरव अहलूवालिया आज कुलभूषण जाधव से मिलेंगे।

2 Sep 2019, 10:25 AM

पीओके को जल्द होगा भारत का हिस्सा, यही हमारा संकल्प: कलराज मिश्रा

राजस्थान के गवर्नर के रूप में नियुक्त किए गए कलराज मिश्र ने कहा, “पाकिस्तान सोचता है, पाक-अधिकृत कश्मीर (पीओके), जो भारत का हिस्सा है, उनका है। वे डरते हैं कि भविष्य में पीओके भारत के पास चला जाएगा। यही हमारा संकल्प है, हम पीओके वापस लेंगे।”

2 Sep 2019, 10:20 AM

मध्य प्रदेश: नेवाज नदी में डूबे तीन शख्स, बचाव कार्य में जुटी एसडीआरएफ की टीम

मध्य प्रदेश के शाजापुर में नेवाज नदी में सोमवार को तीन शख्स डूब गए। राज्य आपदा राहत बल (SDRF) की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। बचाव कार्य जारी है।

2 Sep 2019, 10:18 AM

हैदराबाद: साई दीपक ने अपने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को सेनाकर्मियों को किया समर्पित

हैदराबाद के साई दीपक ने तीन मिनट के भीतर पांच किलोग्राम एन्कल वेट (टखनों पर वज़न) बांधकर 87 वन लेग फुल कॉन्टैक्ट नी स्ट्राइक कर नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। साई दीपक का कहना है, “मैं यह रिकॉर्ड सेनाकर्मियों को समर्पित करना चाहता हूं, जिन्होंने देश के प्राण न्योछावर कर दिए।“

2 Sep 2019, 10:11 AM

नवनियुक्त उपप्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवणे राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर अर्पित की पुष्पांजलि

भारतीय थलसेना के नवनियुक्त उपप्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने सोमवार को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने रविवार को सेना उपप्रमुख के रूप में कार्यभार ग्रहण किया था।

2 Sep 2019, 10:07 AM

मध्य प्रदेश : उज्जैन में कथित रूप से वैक्सीन देने के बाद नवजात की मौत, जांच के आदेश

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के लिम्बोड़ा गांव में कथित रूप से वैक्सीन दिए जाने के बाद एक नवजात बीमार हो गया और उसके बाद नवजात की मौत हो गई। इम्युनाइज़ेशन ऑफिसर के.सी. वर्मा ने कहा, "वैक्सीन को अलग रख लिया गया है। उसकी जांच की जाएगी। अगर किसी का कसूर पाया गया, तो कार्रवाई की जाएगी। पांच अन्य बच्चों को भी यही वैक्सीन दी गई थी, जो इस नवजात को दी गई। हमें बताया गया है कि शेष बच्चे भी बीमार पड़ गए थे, और उन्हें भी अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा था।"

2 Sep 2019, 10:00 AM

गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई: राहुल गांधी

2 Sep 2019, 9:44 AM

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में दागे मोर्टार, 1 जवान शहीद, जवाबी कार्रवाई में पाक को भारी क्षति

पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में भारी गोलीबारी की गई है। पाक सेना छोटे हथियारों और मोर्टार से वार कर रहा है। इस घटना में एक जवान के शहीद होने की खबर है। वहीं भारतीय सेना भी पाकिस्तानी के खिलाफ जवाबी कार्रवाई कर रही है। एनडीटीवी के मुताबिक भारत की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसना पहुंचा है।

2 Sep 2019, 8:57 AM

महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी की धूम, मंदिरों और गणेश पंडालों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

2 Sep 2019, 8:46 AM

मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच यूएस ओपन से बाहर, चोट के चलते छोड़ा मैच

मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच यूएस ओपन से बाहर हो गए हैं। जोकोविच 16 राउंड का मैच चोट की वजह से नहीं खेल सके और इस तरह वो यूएस ओपन से बाहर हो गए हैं। बता दें कि 2018 यूएस ओपन का खिताफ जोकोविच के नाम ही है।

2 Sep 2019, 8:45 AM

पश्चिम बंगाल: सांसद अर्जुन सिंह की कार में तोड़-फोड़ के विरोध में बीजेका का 12 घंटे का बंद

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सांसद अर्जुन सिंह पर हमले के विरोध में आज 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है। बंद सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बैरकपुर में रहेगा। बता दें कि पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में लोगों के समूह से सड़क की नाकेबंदी हटाने के लिए पुलिस के कथित लाठीचार्ज में रविवार को बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के सिर में चोट लग गई थी।

2 Sep 2019, 8:36 AM

आज कुलभूषण जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस देगा पाकिस्तान, भारत का किसी भी शर्त को मानने से इनकार

पाकिस्तान आज कुलभूषण जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस देगा। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तानी जेल में बंद कुलभूषण जाधव को सोमवार को कॉन्सुलर संबंधों पर वियाना कन्वेंशन, इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) के फैसले और पाकिस्तान के कानूनों के अनुरूप प्रदान कॉन्सुलर एक्सेस दिया जाएगा। पाकिस्तान के इस प्रस्ताव पर भारत ने अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि भारत चाहता है कि जाधव को बिना किसी निगरानी के कॉन्सुलर एक्सेस मिले।

2 Sep 2019, 8:25 AM

असम: डॉक्टर की हत्या के विरोध में जूनियर डॉक्टर्स ने निकाला कैंडल मार्च

असम में एक 73 साल के डॉक्टर की हत्या के विरोध में जूनियर डॉक्टर्स ने कैंडल मार्च निकाला। जोरहाट के एक चाय बगान के कर्मचारियों ने अपने एक साथी की इलाज के दौरान हुए मौत की वजह से डॉक्टर की पीट पीटकर हत्या कर दी थी।

2 Sep 2019, 7:22 AM

हरियाणा: गुरुग्राम में तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर, दो लोगों की मौत

हरियाणा के गुरुग्राम में तेज रफ्तार कार ने दो लोगों को कुचला दिया। लग्जरी कार रेंज रोवर ने दो लोगों को टक्कर मार दी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना रविवार रात की है। बताया जा रहा है कि तेज रफ्तार में आ रही रेंज रोवर कार ने गुरुग्राम के गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड पर पैदल चल रहे दो लोगों को कुचल दिया, जिससे दोनों की मौत हो गई।

2 Sep 2019, 7:22 AM

देश भर में गणेश चतुर्थी की धूम, मुंबई के पंडालों में गणपति के दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु

2 Sep 2019, 7:16 AM

जमैका टेस्ट पर टीम इंडिया की पकड़ मजबूत, जीत के लिए 8 विकेट की दरकार

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच किंग्सटन (जमैका) के सबीना पार्क मैदान पर खेला जा रहा है। भारत ने वेस्टइंडीज को 468 रनों का लक्ष्य दिया है। तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने 2 विकेट के नुकासना पर 45 रन बना लिए हैं। शमारह ब्रूक्स (4 रन) और डेरेन ब्रावो (18 रन) क्रीज पर हैं। अब चौथे दिन भारत को जीत के लिए 8 विकेट की दरकार होगी।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने हनुमा विहारी (111*) के शतक और कप्तान विराट कोहली (76) और ईशांत शर्मा (57) के अर्धशतकों की बदौलत पहली पारी में 416 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके बाद बुमराह की घातक गेंदबाजी के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज की टीम को पहली पारी में 117 रनों पर ढेर कर दिया। पहली पारी के आधार पर भारत ने 299 रनों की बढ़त हासिल की। भारत ने वेस्टइंडीज को फॉलोऑन नहीं दिया और दोबारा बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 168 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और वेस्टइंडीज के सामने 468 रनों का लक्ष्य रखा।

लोकप्रिय