30 अप्रैल तक बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन? मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद प्रधानमंत्री कर सकते हैं घोषणा

लॉकडाउन बढ़ेगा या हटा दिया जाएगा? इस सवाल का जवाब संभवत: आज मिल सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रधानमंत्री मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा के बाद लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं। इस दौरान पंजाब और ओडिशा लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा सकते हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोन वायरस संकट के सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यों को मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। इस बैठक में मौजूदा हालात की समीक्षा के साथ ही राज्य स्तर पर की जा रही तैयारियों पर बात होगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक के बाद देश भर में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा सकती है। मौजूदा लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है।
गौरतलब है कि कई राज्य लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में हैं, जबकि ओडिशा और पंजाब ने अपने यहां लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया है। वहीं तेलंगाना, यूपी, मध्यप्रदेश सहित कुछ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पत्र लिख कर पीएम को लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की अपील की थी।

इसके अलावा बुधवार को हुई सर्वदलीय बैठक में भी सभी दलों की राय ली गई थी और ज्यादातर दलों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का पक्ष लिया था, जिसके बाद सूतरों के हवाले से खबर आई थी कि पीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए हैं।

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्रियों के साथ आज होने वाली बैठक के बाद प्रधानमंत्री किसी भी समय राष्ट्र के नाम संदेश देकर लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि इसके साथ ही कई और किस्म के बदलावों की भी घोषणा हो सकती है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय