मध्य प्रदेश चुनावः BJP ने जारी की 57 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, सीएम शिवराज का भी नाम, बुधनी से फिर मिला टिकट

चौथी लिस्ट में पार्टी ने नरोत्तम मिश्रा को दतिया, प्रदीप पटेल को मऊगंज, कमल पटेल को हरदा और विश्वास सारंग को नरेला से उम्मीदवार घोषित किया है। चौथी लिस्ट को मिलाकर पार्टी अब तक राज्य में अपने 136 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है।

मध्य प्रदेश के लिए BJP ने जारी की 57 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, शिवराज सिंह को बुधनी से मिला टिकट
मध्य प्रदेश के लिए BJP ने जारी की 57 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, शिवराज सिंह को बुधनी से मिला टिकट
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी ने आज राज्य के लिए अपने 57 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भी नाम है। पार्टी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को बुधनी विधान सभा सीट से ही फिर उम्मीदवार बनाया है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर बुधनी विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। शिवराज बुधनी विधानसभा सीट पर 2006, 2008, 2013 और 2018 में लगातार चार बार चुनाव जीत चुके हैं। चौथी लिस्ट में पार्टी ने नरोत्तम मिश्रा को दतिया, प्रदीप पटेल को मऊगंज, कमल पटेल को हरदा और विश्वास सारंग को नरेला से उम्मीदवार घोषित किया है।


गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी मध्य प्रदेश में अपने उम्मीदवारों की तीन लिस्ट जारी कर चुकी है, तीनों सूचियों को मिलाकर बीजेपी अपने 79 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान पहले ही कर चुकी थी। चौथी लिस्ट को मिलाकर पार्टी अब तक 136 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है।

बता दें कि चुनाव आयोग ने आज मध्य प्रदेश समेत देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। मध्य प्रदेश में सभी 230 सीट पर एक चरण में 17 नवंबर को मतदान होगा। इसके साथ ही नामांकन भरने, नामांकन वापस लेने की तारीखों का ऐलान हो गया। मध्य प्रदेश चुनाव के लिए 21 अक्टूबर 2023 को अधिसूचना जारी होगी। नॉमिनेशन दाखिल करने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर 2023 है। वहीं 2 नवंबर 2023 तक सभी उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। 3 दिसंबर को नतीजे आएंगे।

इसे भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान, 3 दिसंबर को नतीजे, कांग्रेस बोली- जनता भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए पूरी तरह तैयार

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia