राजस्थान: करणी सेना अध्यक्ष की हत्या के बाद बवाल! महिपाल मकराना की BJP को चेतावनी, कहा- नए CM को नहीं लेने देंगे शपथ

महिपाल सिंह मकराना ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों का एनकाउंटर नहीं हो जाता तब तक हम राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को शपथ नहीं लेने देंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जयपुर में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद से पूरे राजस्थान में बबाव मचा हुआ है। सरकार बदलते ही इस बड़ी घटना के बाद से बीजेपी सरकार बुरी तरह घिरी हुई है। बीजेपी को लेकर लोगों में गुस्सा साफ दिख रहा है, यही वजह है कि अब राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने बड़ा बयान दिया है।

महिपाल सिंह मकराना ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों का एनकाउंटर नहीं हो जाता तब तक हम राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को शपथ नहीं लेने देंगे। महिपाल सिंह मकराना ने कहा है कि उनकी तीन प्रमुख मांगे हैं जिनमें इस मामले की जांच एनआईए से कराने, आरोपियों का एनकाउंटर करने और गोगामेड़ी को सुरक्षा नहीं देने के मामले की उच्च न्यायालय के जज से जांच शामिल हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक गोगामेड़ी के हत्यारों का एनकाउंटर नहीं होता तब तक हम राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को शपथ नहीं लेने देंगे।

उधर, सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को लेकर राजस्थान के जयपुर में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने राजस्थान बंद का ऐलान किया है। जयपुर में व्यापारिक संगठनों ने बंद का ऐलान किया है। जयपुर शहर में चलने वाली लो-फ्लोर बसों का संचालन बंद करवा दिया गया है। इसके साथ ही निजी स्कूलों को भी बंद करवाया गया है।

वहीं राजस्थान में करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या मामले में पुलिस ने एक्शन लिया है। पुलिस ने इस मामले में हरियाणा से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि हत्यारों के साथ आए नवीन के मोबाइल से पुलिस ने तथ्य जुटाए हैं। जानकारी के मुताबिक हत्या के आरोपी नवीन को अपने साथ गोगामेड़ी के घर लेकर गए थे। नवीन की मौत के बाद पुलिस ने उसके परिवार से जानकारी इकट्ठा की थी। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की है।

गौरतलब है कि जयपुर में मंगलवार दोपहर गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन्हें मेट्रो मास अस्पताल में ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने बताया कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का घर श्याम नगर जनपथ पर है। मंगलवार दोपहर करीब 1:30 बजे दो बदमाश उनके घर पहुंचे। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के आते ही बदमाशों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी थी। फायरिंग के बाद बदमाश फरार हो गए थे। इस घटना के दौरान हमलावरों ने अपने साथ आए नवीन शेखावत को भी गोली मार दी और घर में मौजूद एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। हमले की जिम्मेदारी रोहित गोदारा गैंग ने ली है। गोगामेड़ी पर हमले का पूरा घटनाक्रम घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गया।

क्या है करणी सेना?

करणी सेना एक गैर-राजनैतिक संगठन है, जिसकी स्थापना साल 2006 में लोकेंद्र सिंह कालवी ने की थी। कालवी खुद को रानी पद्मिनी की 37वीं पीढ़ी से बताते थे। कालवी के कहने पर पूरा राजपूत समाज जमा हो जाता। जल्द ही उन्हें ये अहसास हुआ कि राजपूताना भावनाओं को मंच का रूप देना है तो एक संगठन बनाना होगा। इस तरह करणी सेना तैयार हुई, जिसका नाम करणी माता के नाम पर पड़ा। फिलहाल कालवी तो नहीं हैं, लेकिन करणी सेना राजपूताना संगठन के तौर पर पूरे राजस्थान में फैल चुकी है। इसका दावा है कि ये राजपूताना गौरव को बनाए रखने का काम कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia