फिर आएगा दिल्ली-एनसीआर में आंधी-तूफान, हिमाचल से लेकर यूपी-राजस्थान तक होगी बारिश

पिछले सप्ताह आए आंधी-तूफान से हुए जान-माल के नुकसानसे अभी लोग उबरे भी नहीं हैं कि फिर से आंधी-तूफान और भारी बारिश के बादल मंडरा रहे हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली-एनसीआर के साथ ही हिमाचल प्रदेस और राजस्थान में तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने अनुमान लगाते हुए सूचना दी है कि दिल्ली के कुछ हिस्सों समेत फरीदाबाद, बल्लभगढ़, खुर्जा, ग्रेटर नोएडा और बुलंदशहर में आने वाले तूफान के दो घंटों बाद बारिश हो सकती है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के बहुत से इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि हिमाचल में 6 से 8 मई के दौरान बारिश होने के आसार हैं। 7 से 8 मई के दौरान शिमला, सोलन, हमीरपुर, मंडी, कांगड़ा और उना जिलों में तेज आंधी तूफान के साथ हवाएं चलेंगी। राजस्थान के भरतपुर, धौलपुर और अलवर में एक बार फिर मौसम विभाग ने तबाही वाले तेज अंधड़ को लेकर चेतावनी जारी कर दी है।

यह भी पढ़ें: आने वाले कुछ घंटों में देश के कई हिस्सों में फिर से आंधी-तूफान की संभावना, अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत

मौसम विभाग का कहना है कि पंजाब के कई इलाकों में अगले 48 से 72 घंटे के दौरान हल्की बारिश के साथ आंधी तूफान आ सकता है। बारिश और आंधी-तूफान में 7 से 8 मई के दौरान तेजी से बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। इसी दौरान पंजाब के कुछ स्थानों पर तूफान के साथ आंधी आने के भी आसार हैं।

गौरतलब है कि 3 मई को आए आंधी-तूफान और बिजली गिरने से पांच राज्यों में 124 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना में 400 लोग घायल भी हुए थे। सबसे ज्यादा नुकसान उत्तर प्रदेश में हुआ था। वहां 73 लोगों के मारे जाने की सूचना है, जबकि 91 घायल हुए थे। सबसे ज्यादा मौतें आगरा क्षेत्र में हुई थीं। राजस्थान में 35 लोग मारे गए थे जबकि 206 लोग घायल हुए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 06 May 2018, 10:15 AM