यूपी के बरेली में मॉब लिंचिंग, भीड़ की पिटाई से घायल शख्स ने अस्पताल में दम तोड़ा, इलाके में तनाव

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि एक गांव में चोरी के शक में 32 वर्षीय व्यक्ति को कथित तौर पर भीड़ ने पेड़ से बांधकर जमकर पिटाई कर दी। जिससे उसकी मौत हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

उत्तर प्रदेश के आंवला में चोरी के संदेह में एक 32 वर्षीय व्यक्ति को पेड़ से बांध कर कथित तौर पर भीड़ द्वारा बेरहमी से पिटाई की गई। रिपोर्टों के मुताबिक, शुक्रवार को हमलावरों में से कुछ लोग इसमें बस मजे लेने के लिए शामिल हो गए और पीड़ित के साथ मोबाइल कैमरों के लिए पोज दिए जबकि बासिद खान को बेरहमी से पीटा जा रहा था।

बाद में पता चला कि बासिद एक शराबी था लेकिन चोर नहीं था। बासिद को पुलिस के हवाले कर दिया गया जिसने उसे रिहा कर दिया क्योंकि कोई भी उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए आगे नहीं आया। उसका परिवार उसकी हालत को देखते हुए उसे अस्पताल ले गया जहां अगले दिन आंतरिक रक्तस्राव से उसकी मौत हो गई। इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शैलेश पांडे ने पत्रकारों को बताया, "मुझे एक वीडियो मिला है जिसमें बासिद एक पेड़ से बंधा हुआ दिखाई दे रहा है और स्थानीय लोग उसकी पिटाई कर रहे थे। हम घटना के वीडियो के जरिए आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं। शरीर पर चोटों के निशान नहीं है। मौत के कारण का पता लगाने के लिए डॉक्टरों के एक पैनल द्वारा पोस्टमार्टम किया जाएगा।"

बासिद की मां ने पत्रकारों से कहा, "लोग मेरे बेटे को 'मजे' के लिए पीट रहे थे। पुलिस उसे रिक्शा से घर छोड़ गई और बासिद बहुत दर्द में था। हम उसे अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई।"

इसे भी पढ़ें: अर्थव्यवस्था पर राहुल गांधी का एक और वीडियो, बोले- GST मतलब आर्थिक सर्वनाश, GDP में गिरावट के पीछे ये बड़ा कारण

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia