प्याज के दाम पर मोदी सरकार की ‘दो रुपए की चाल’, केजरीवाल के 24 के बदले 22 रुपए शुरू कर दी बिक्री

बढ़े प्याज के दाम पर मोदी सरकार की ‘दो रुपए की चाल’ चली है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने लोगों को राहत देते हुए 24 रुपए किलो में बेचने का फैसला लिया था, लेकिन उससे पहले केंद्र सरकार ने 22 रुपए किलो की बिक्री शुरु कर दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बढ़े प्याज के दामों को लेकर मोदी सरकार बैकफूट पर आ गई है। सोमवार को दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि दिल्ली में 24 रुपए किलो प्याज बेचेगी और लोगों को राहत देगी। लेकिन अब दिल्ली सरकार के फैसलों के तुरंत बाद केंद्र सरकार दिल्ली के कई इलाकों में 22 रुपए किलो प्याज बेच रही है। इस फैसले के बाद सरकारी केंद्रों पर लोगों की लंबी लाइनें दिखने को मिल रही है।

सोमवार को अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि उनकी सरकार राशन की दुकानों और मोबाइल वैनों के जरिये सस्ती दर पर प्याज बेचेगी। उन्होंने कहा था कि सरकार प्याज की खरीद कर रही है और उसे सस्ते दामों पर बेचेगी।

उन्होंने कहा था, ‘‘हमारी सरकार प्याज की खरीद कर रही है। इसकी बिक्री दस दिन में शुरू होने की उम्मीद है। इस प्याज का दाम 24 रुपये किलो होगा। दिल्ली सरकार प्याज की बिक्री उचित दर दुकानों और मोबाइल वैन के जरिये करेगी। बता दें कि इस समय दिल्ली के खुदरा बाजार में प्याज 50 से 70 रुपये किलो तक बिक रहा है।

हालात यह है कि प्याज के दाम अब सेब से भी महंगी हो गई हैं। औसत क्वालिटी का सेब खुदरा बाजार में 30-40 रुपये प्रति किलोग्राम भी मिल रहा है, लेकिन एक किलोग्राम प्याज के लिए कम से कम 50 से 70 रुपये की कीमत चुकानी पड़ रही है। हालांकि अच्छी क्वालिटी का सेब 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक है।

इसे भी पढ़ें: सेब से भी महंगा हुआ प्याज, यही रफ्तार रहा तो जल्द होगा 100 के पार

Published: 24 Sep 2019, 2:29 PM
लोकप्रिय