मोदी के मंत्री बालियान की JNU-जामिया के छात्रों को धमकी, राजनाथ सिंह से बोले- दिला दें 10% आरक्षण, कर देंगे इलाज

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने यूपी के मेरठ में विवादित बयान देते हुए कहा है कि जामिया और जेएनयू में सीएए के खिलाफ नारा लगाने वालों का एक ही इलाज है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दस फीसदी छात्रों को आरक्षण करवा दीजिए,सबका इलाज करवा देंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मेरठ में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में बीजेपी की ओर से आयोजित रैली में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने जामिया और जेएनयू के छात्रों को धमकी दी है। उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से कहा कि जेएनयू और जामिया यूनिवर्सिटी में पश्चिम उत्तर प्रदेश के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिलवा दें तो देश के विरोध में नारे लगाने वालों का इलाज कर देंगे। बता दें कि जिस समय संजीव बालियान यह बयान दे रहे थे। उस समय मंच पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ कई केंद्रीय मंत्री भी मौजद थे।

उन्होंने आगे कहा, “मैं देश विरोधी नारे लगाने वाले छात्रों का एक ही इलाज है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश का वहां 10 फीसदी आरक्षण करवा दो, सबका इलाज कर देंगे, किसी की जरूरत नहीं पड़ने की। कोई नारा नहीं लगा पाएगा। देश के खिलाफ नारा लगाने की फिर किसी की हिम्मत नहीं होगी। ये पश्चिमी उत्तर प्रदेश की भूमि है।”


इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने हिंदुस्तान और पाकिस्तान में हिंदुओं और मुसलमानों की जनसंख्या में अंतर पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि जब देश आजाद हुआ 7 करोड़ मुसलमान थे। अब 20 प्रतिशत हैं और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 50 प्रतिशत। जबकि हिंदू 23 प्रतिशत से 3 प्रतिशत और मुसलमान 7 प्रतिशत से 40 प्रतिशत। अंतर इतना बड़ा है, अपने आप देख लें।

गौरतलब है कि बीजेपी कई नेता सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को लेकर विवादित बयान दे रहे हैं। इससे पहले पश्चिम बंगाल में बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने कहा था, “सीएए और एनआरसी का विरोध करने वाले बौद्धिक लोगों को टीएमसी का कुत्ता करार दिया है।” वहीं 18 जनवरी को बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि जो बुध्दिजीवी नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं वह शैतान और कीड़े हैं।


इससे पहले भी दिलीप घोष ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर विवादित बयान देते हुए कहा था, “नागरिकता कानून को लेकर हिंसक प्रदर्शनों के दौरान जिस तरह उत्तर प्रदेश में उपद्रवियों को गोली मारी गई, उसी तरह वह बंगाल में भी अराजक तत्वों को कुत्तों की तरह गोली मारेंगे।”

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष ने आगे कहा था, “अगर हम सत्ता में आए तो देश विरोध लोग जो सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं, उनको लाठियों से मारेंगे, गोली मारेंगे और जेल भेजेंगे।”

दूसरी ओर योगी सरकार में राज्यमंत्री रघुराज सिंह ने अलीगढ़ में आयोजित रैली में विवादित बयान देते हुए कहा था मोदी, योगी के खिलाफ नारे लगाने वालों को जिंदा दफना दूंगा। उन्होंने आगे धमकी देते हुए कहा था कि देश में मोदी और प्रदेश में योगी बैठा है। सोच लो, बचोगे नहीं। पोटा में जाओगे, जमानत नहीं होगी। भविष्य के साथ खिलवाड़ मत करो।

इसे भी पढ़ें: CAA के खिलाफ प्रदर्शन पर बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष बोले- संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले को गोली मार देंगे

इसे भी पढ़ें: बीजेपी सांसद के बिगड़े बोल, CAA-NRC का विरोध करने वाले बौद्धिक लोगों को बताया TMC का ‘कुत्ता’

इसे भी पढ़ें: बंगाल बीजेपी अध्यक्ष के फिर बिगड़े बोल, CAA के खिलाफ प्रदर्शन वाले बुध्दिजीवियों को बताया शैतान और कीड़ा

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का विवादित बयान, कहा- मानसिक रोगी हैं CAA-NRC का विरोध कर रहे लोग

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 Jan 2020, 11:59 AM