मोदी के मंत्री जयंत सिन्हा मॉब लिंचिंग के दोषियों के स्वागत-सम्मान को ‘कानून का सम्मान’ मानते हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में शामिल मंत्री जयंत सिन्हा को नहीं लगता कि मॉब लिंचिंग के दोषियों का स्वागत-सम्मान कर उन्होंने कोई गलती की है। उन्होंने इस स्वागत-सम्मान को कानूनी प्रक्रिया का सम्मान करार दिया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मोदी सरकार के मंत्री जयंत सिन्हा ने मॉब लिंचिंग के दोषियों का स्वागत-सम्मान करने को सही ठहराया है। उन्होंने कहा कि वे सिर्फ कानूनी प्रक्रिया का स्वागत कर रहे हैं और इसे बिना वजह तूल दिया जा रहा है। गौरतलब है कि झारखंड के कुख्यात रामगढ़ मॉब लिंचिंग केस के दोषियों को जयंत सिन्हा ने जेल से निकलते ही अपने घर बुलाकर स्वागत-सम्मान किया था।

केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा द्वारा मॉब लिंचिंग के दोषियों को माला पहनाकर स्वागत करने की चौतरफा आलोचना हो रही है। जयंत सिन्हा ने झारखंड के हजारीबाग जिले में अपने घर पर उन 8 लोगों का माला पहनाकर स्वागत किया था, जिन्हें अदालत ने पिछले साल जिले के रामगढ़ में हुई अलीमुद्दीन अंसारी की मॉब लिंचिंग का दोषी ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी। इन लोगों ने फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की थी, जिस पर हाईकोर्ट ने 11 दोषियों में से 8 को जमानत दे दी थी। जमानत मिलने पर यह आठों सीधे केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा के घर पहुंचे थे जहां उनका माला पहनाकर स्वागत किया गया था।

मामले के राजनीतिक तूल पकड़ने के बाद जयंत सिन्हा ने सफाई देते हुए कहा है कि इन लोगों का स्वागत-सम्मान कर उन्होंने कोई गलती नहीं की। उन्होंने कहा कि, “रामगढ़ मॉब लिंचिंग केस में रांची हाईकोर्ट ने सजा को स्थगित कर दिया है और उनकी अपील को स्वीकार करते हुए जमानत पर रिहा किया है। अब इस केस की दोबारा सुनवाई होगी।”

उन्होंने यह भी कहा कि, “न्यायपालिका में मेरा पूर्ण विश्वास है। दुर्भाग्य से मेरे द्वारा इन लोगों का स्वागत करने पर गैरजिम्मादारान बयान दिए जा रहे हैं। मैं तो सिर्फ कानूनी प्रक्रिया का सम्मान कर रहा हूं। जो लोग दोषी हैं, उन्हें सजा मिलेगी और जो निर्दोष हैं उन्हें छोड़ दिया जाएगा।”

मोदी के मंत्री जयंत सिन्हा  मॉब लिंचिंग के दोषियों के स्वागत-सम्मान को ‘कानून का सम्मान’ मानते हैं

यह भी पढ़े: मॉब लिंचिंग के दोषियों को मोदी के मंत्री ने पहनाई माला, जेल से निकलते ही जयंत सिन्हा ने घर बुलाकर किया स्वागत

जयंत सिन्हा द्वारा मॉब लिंचिंग के दोषियों के स्वागत और सम्मान की कांग्रेस समेत समूचे विपक्ष ने कड़ी आलोचना की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */