बालाकोट में फिर सक्रिय हुए 500 से ज्यादा आतंकी, होगी एक और एयरस्ट्राइक? सेना प्रमुख के जवाब से मिले ये संकेत

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पाकिस्‍तान को चेतावनी देते हुए कहा कि हम बालाकोट से भी आगे जा सकते हैं। हम चाहते हैं कि दुश्‍मन केवल अनुमान लगाता रहे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तानी आतंकियों के मनसूबों पर एक बार फिर भारत प्रहाह करने वाला है। चेन्नई में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा है कि पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है। भारत के एयरस्ट्राइक में बालाकोट को ध्वस्त कर दिया गया था। लेकिन पिछले आठ महीनों में पाकिस्तान इस जगह पर फिर से आतंकी गतिविधियां करने लगा है।

इस कार्यक्रम में आर्मी चीफ से जब पूछा गया है कि इस बार भी क्या भारतीय सेना एयरस्ट्राइक करेगी तो उन्होंने कहा कि हम एयरस्ट्राइक को ही क्यों दोहराएंगें। इससे आगे क्यों नहीं जा सकते हैं। आर्मी चीफ ने कहा कि सेना ने सीमा पर पूरी तैयारी की है और नियंत्रण रेखा पर और भी सैनिकों को तैनात किया गया है।


सेना प्रमुख ने कहा ने कहा कि कम से कम 500 आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश में है। उन्होंने कहा, “जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाए जाने के बाद पाकिस्‍तान ने खुलेआम बोल दिया था कि हम आतंकी भेजेंगे। इसके लिए पाकिस्‍तान की ओर से अक्‍सर सीजफायर का उल्‍लंघन किया जा रहा है ताकि आतंकवादी आसानी से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कर सके। लेकिन भारतीय जवान उनको मुहंतोड़ जवाब देते हैं।

इस दौरान उन्होंने पाकिस्‍तान को चेतावनी देते हुए कहा कि हम बालाकोट से भी आगे जा सकते हैं। हम चाहते हैं कि दुश्‍मन केवल अनुमान लगाता रहे।

इसे भी पढ़ें: मोदी के मंच से अमेरिकी नेता ने किया पंडित नेहरू की उपलब्धियों का बखान, ‘हाउडी मोदी’ ताकने लगे आसमान! देखें वीडियो

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 Sep 2019, 1:21 PM