मध्य प्रदेश: अपने विधायक की गुंडागर्दी से बैकफुट पर बीजेपी, अफसर की पिटाई से नाराज निगम कर्मचारियों का प्रदर्शन

मध्य प्रदेश के इंदौर में निगम के कर्मचारियों ने बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ प्रदर्शन किया। बता दें कि बुधवार को अतिक्रमण के खिलाफ कर्रवाई करने गए निगम अधिकारी की बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने पिटाई कर दी थी। इस बात से निगम कर्मचारियों में गुस्सा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के इंदौर में जर्जर मकान को तोड़ने गए नगर निगम के अमले की क्रिकेट के बल्ले से बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा पिटाई किए जाने के मामले ने बीजेपी को बैकफुट पर आने को मजबूर कर दिया है। इस पूरे घटनाक्रम पर बीजेपी मुख्यालय ने रिपोर्ट तलब की है।

दूसरी ओर इंदौर में निगम के कर्मचारियों ने बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ प्रदर्शन किया। नगर निगम अधिकारी की पिटाई को लेकर निगम कर्मचारियों में गुस्सा है।

इंदौर में नगर निगम के अधिकारी धीरेंद्र बायस और उमकी टीम की क्रिकेट के बल्ले से की गई पिटाई के मामले ने राज्य की सियासत में उबाल ला दिया है। बीजेपी इस मसले पर कुछ भी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। वहीं, सोशल मीडिया पर पिटाई का वीडियो वायरल होने से पार्टी की किरकिरी हो रही है।


आकाश विजयवर्गीय इंदौर की जेल में हैं, उन्हें बुधवार की रात को न्यायालय से जमानत न मिलने पर जेल भेजा गया था। बीजेपी के एक नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “बीजेपी लगातार राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर मुद्दा बना रही थी, लेकिन इंदौर की घटना ने बीजेपी के एक आंदोलन को कमजोर करने का काम किया है। पार्टी यह तय नहीं कर पा रही है कि, इस मामले को किस तरह से लिया जाए, क्योंकि सामने आ रहे वीडियो पूरी कहानी बयां कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह तक पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संयमित रहने का निर्देश देते आ रहे है, उसके बावजूद इंदौर की घटना हो गई। इसे पार्टी ने गंभीरता से लिया है। साथ ही पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट तलब की है।


आकाश विजयवर्गीय के इंदौर नगर निगम के अधिकारियों की क्रिकेट बैट से जमकर पिटाई करने के मामले पर सवाल पूछने पर भड़के उनके पिता और बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने पत्रकार से ही उसकी औकात पूछ डाली।

निगम अधिकारियों की पिटाई का वीडियो वायरल होने पर एक चैनल के पत्रकार ने आकाश के पिता कैलाश विजयवर्गीय से फोन पर सवाल पूछा था कि “आपके बेटे ने कानून को अपने हाथ में लेकर निगम अधिकारियों की पिटाई की है। वह विधायक होकर ऐसा कैसे कर सकते हैं? पिता होने के नाते इस पर आपका क्या कहना है?” बस इसी सवाल पर कैलाश विजयवर्गीय पत्रकार पर भड़क गए। आगबबूला विजयवर्गीय ने पत्रकार से ही सवाल पूछना शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा था, “तुम जज हो क्या? तुम्हारी हैसियत क्या है?” मध्य प्रदेश कांग्रेस ने इस बातचीत का ऑडियो शेयर किया है।

इसे भी पढ़ें: विधायक बेटे की गुंडई पर सवाल पूछने से पत्रकार पर भड़के कैलाश विजयवर्गीय, कहा- तुम्हारी औकात क्या है?

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आकाश विजयवर्गीय के बयान का जिक्र करते हुए ट्वीट किया, “आकाश विजयवर्गीय - 'हमें बीजेपी में सिखाया जाता है - पहले आवेदन, फिर निवेदन और फिर दनादन।' क्या इससे स्पष्ट नहीं होता कि बीजेपी को ना नियम पर, ना कानून पर, ना संविधान पर विश्वास है?”

राज्य से बीजेपी के सत्ता से बाहर होने के बाद यह चौथी ऐसी घटना है जिसमें बीजेपी के नेताओं के पुत्रों ने अपनी दबंगई दिखाई है और पुलिस को कार्रवाई करना पड़ी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia