एमपी में ‘पद्मावत’ के गाने पर स्कूली बच्चों का डांस, करणी सेना ने विरोध में की तोड़फोड़, एक बच्चा घायल 

मध्‍य प्रदेश के रतलाम जिले में फिल्म ‘पद्मावत’ के गाने ‘घूमर’ पर डांस के विरोध में करणी सेना ने स्कूल में तोड़फोड़ की। इस घटना में एक छात्र घायल हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ से बनी ‘पद्मावत’ के खिलाफ करणी सेना का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। मध्‍य प्रदेश के रतलाम जिले में फिल्म ‘पद्मावत’ के गाने 'घूमर' चलाए जाने के विरोध में करणी सेना ने स्कूल में तोड़फोड़ की। इस घटना में एक छात्र घायल हो गया है।

15 जनवरी को रतलाम जिले में सेंट पॉल कॉन्वेंट स्कूल में वार्षिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान स्‍कूल में बच्चें फिल्म ‘पद्मावत’ के गाने 'घूमर' पर डांस परफॉर्मेंस कर रहे थे, इसी बीच करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने गाने का विरोध करते हुए उत्‍पात मचाना शुरू कर दिया।

करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम के दौरान कुर्सियां और साउंड सिस्टम को तोड़ दी। पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया 
मध्य प्रदेश के स्कूल में करणी सेना ने  कुर्सियां तोड़ी 

इसस पहले 14 जनवरी को चित्तौड़गढ़ की महिलाओं ने सरकार को फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की चेतावनी देते हुए जौहर (आग में कूदने) करने की धमकी दी है। करणी सेना के प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह ने कहा कि फिल्म ‘पद्मावत’ के विरोध में 17 जनवरी को पूरे चित्तौड़गढ़ में राष्ट्रीय राजमार्गो, रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज पर चित्तौड़गढ़ की क्षत्रिय महिलाओं ने दी जौहर की चेतावनी, 17 जनवरी को करणी सेना एनएच और रेलवे ट्रैक करेगी जाम

इस फिल्म के विरोध कई बीजेपी शासित राज्यों ने पहले ही अपने राज्यों में फिल्म पर बैन लगा दिया है।

इसे भी पढ़ें: ‘पद्मावत’ 25 जनवरी को रिलीज होगी, राजस्थान के बाद एमपी-गुजरात में भी बैन, यूपी में सस्पेंस

पहले इस फिल्म को 1 दिसंबर, 2017 को रिलीज होना था, लेकिन इस फिल्म को लेकर बीजेपी नेताओं के विरोध और करणी सेना के बवाल के बाद फिल्म की रिलीज को टाल दिया गया था। फिल्म में 5 बड़े संशोधन करने के बाद सेंसर बोर्ड ने इसे पास कर दिया था। अब फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Jan 2018, 11:54 AM
;