कांटे की टक्कर के बाद एनडीए ने जीता बिहार, सुबह 3 बजे पूरी हुई गिनती, लेकिन पीएम कर चुके थे पहले ही ऐलान

बिहार विधानसभा का चुनाव एनडीए ने जीत लिया है। करीब 18 घंटे चली वोटों की गिनती के बाद आखिरकार चुनाव आयोग ने एनडीए की जीत का ऐलान कर दिया। लेकिन प्रधानमंत्री इस जीत का ऐलान काफी पहले ही कर चुके थे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

इस बार का बिहार विधानसभा चुनाव कई मायनों में याद रखा जाएगा। एकदम टी-20 स्टाइल में करीब 18 घंटे की रस्साकशी के बाद बिहार में बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए की जीत का ऐलान कर दिया गया। चुनाव आयोग ने रात करीब 3 बजे ऐलान किया कि वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है, जिसमें एनडीए को 125, महागठबंधन को 110 और अन्य को 8 सीटें मिली हैं।

चुनाव आयोग ने जो आखिरी आंकड़े जारी किए उसके मुताबिक एनडीए में शामिल बीजेपी को 74, जेडीयू को 43, विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को 4 और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को 4 सीटों पर जीत हासिल हुई। वहीं महागठबंधन में शामिल आरजेडी ने 74 सीटों पर, कांग्रेस ने 19 पर, सीपीआई माले ने 12 सीटों पर, सीपीआई और सीपीएम ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की है। इस चुनाव में ओवैसी की एआईएमआईएम ने 5 सीटें जीती हैं, वहीं चिराग पासवान की एलजेपी सिर्फ एक सीट जीत पाई। बीएसपी ने भी एक सीट पर जीत दर्ज की है। एक निर्दलीय भी चुनाव जीता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia