विपक्ष को एकजुट करने निकले नीतीश ने केजरीवाल से की मुलाकात, ऑपरेशन लोटस समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

इससे पहले नीतीश कुमार ने आज सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी और सीपीआई नेता डी राजा से भी मुलाकात की। येचुरी से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि अगर वाम दल, राज्यों में क्षेत्रीय दल और कांग्रेस सहित सभी दल एक साथ आते हैं तो यह एक बड़ा राजनीतिक गठन होगा।

फोटोः @Jduonline
फोटोः @Jduonline
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को राजधानी दिल्ली के अपने दौरे के दूसरे दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की। बैठक में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और जनता दल-युनाइटेड के नेता संजय झा भी मौजूद थे।

मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट दिया, "मेरे घर आने के लिए नीतीश जी को बहुत-बहुत धन्यवाद। शिक्षा, स्वास्थ्य, ऑपरेशन लोटस सहित देश के कई गंभीर मुद्दों, इन लोगों द्वारा खुलेआम विधायकों को खरीदने और जनता द्वारा चुनी गई सरकारों को गिराने, बीजेपी सरकारों के बढ़ते निरंकुश भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी पर चर्चा हुई।"


केजरीवाल से मिलने से पहले नीतीश कुमार ने आज सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी और सीपीआई नेता डी राजा से मुलाकात की। येचुरी से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने दोहराया कि वह प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं और न ही इसकी इच्छा रखते हैं। उन्होंने कहा कि हम ने चर्चा की है कि अगर वाम दलों, राज्यों में क्षेत्रीय दलों और कांग्रेस सहित सभी दल एक साथ आते हैं तो यह एक बड़ा राजनीतिक गठन होगा। येचुरी ने कहा कि यह सकारात्मक संकेत है और देश में सकारात्मक राजनीतिक विकास है।

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली पहुंचे नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से की मुलाकात, मजबूत विकल्प खड़ा करने पर हुई चर्चा

नीतीश कुमार सोमवार को दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे थे। सोमवार को ही उन्होंने जेडीएस के नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात की। फिर शाम में उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे का मकसद बीजेपी के खिलाफ समना विचारधारा वाले विपक्षी दलों को एकजुट करना है। उनका राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से भी मिलने का कार्यक्रम है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia