अचानक नहीं, योजना के साथ युवक ने जामिया में चलाई गोली, सोशल मीडिया पर किया था ऐलान, कहां थी पुलिस?

दिल्ली के जामिया इलाके में सीएए प्रदर्शनकारियों पर एक शख्स ने फायरिंग की। हमला करने वाले युवक के फेसबुक प्रोफाइल से कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के जामिया इलाके में सीएए प्रदर्शनकारियों पर एक शख्स ने फायरिंग की। इस हमले में एक छात्र घायल हो गया है। हमला करने वाले शख्स के फेसबुक प्रोफाइल से कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। वारदात को अंजाम देने से ठीक पहले उसने कई फेसबुक पोस्ट किए। उसने अपने फेसबुक पेज से हमले फायरिंग करने की पल-पल की सूचना दी है। जो साजिश की ओर इशारा कर रहा है। इन सबके बीच यह सवाल उठ रहा है कि क्या दिल्ली पुलिस सो रही थी?

इस प्रोफाइल से साफ पता चल रहा है कि उसकी मंशा क्या थी। हमला करने से पहले उसने फेसबुक से लाइव किया। इससे पहले उसने फेसबुक पर लिखा कि शाहीन बाग का खेल खत्म। युवक ने फेसबुक पर अगला मैसेज यह लिखा है कि कोई हिंदू मीडिया नहीं है। इसका कहने का मतलब है कि शाहीन बाग में जहां प्रदर्शन हो रहा है, वहां कोई भी हिंदू पत्रकार मौजूद नहीं है। उसने आगे लिखा है कि मेरी अंतिम यात्रा में भगवा में ले जाया जाए। साथ ही जय श्री राम के नारे भी लगाए जाए। इस मैसेज से साफ पता चलता है कि उसे पता चल चुका था कि इस घटना के बाद वो जीवित शायद नहीं बचेगा। उसने आगे यह भी लिखा है कि मेरे घर का ख्याल रखना है।


उसने सोशल मीडिया पर आगे लिखा है कि मैं चंदन का बदला ले रहा हूं। उसने लिखा है कि चंदन भाई यह बदला आपके लिए है। उसने आगे लिखा है कि मैं आजादी दे रहा हूं और मैं यहा अकेला हिंदू हूं।

क्या है मामला?

सीएए और एनआरसी के विरोध में दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से राजघाट तक मार्च के दौरान एक शख्स ने फायरिंग की। जामिया इलाके के पास एक युवक ने गोली चला दी, जिसमें एक छात्र घायल हो गया। घायल शख्स का नाम शादाब है। घायल छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया। शादाब जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में मास कम्युनिकेशन का छात्र है।

इसे भी पढ़ें: जामिया इलाके में पुलिस की ये कैसी मुस्तैदी? युवक ने CAA प्रदर्शनकारियों पर की फायरिंग, हाथ बांधे देखती रही पुलिस

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Jan 2020, 4:39 PM