ट्रम्प के बदल गए सुर: हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन मिलने पर की भारतीयों और मोदी की तारीफ, कहा- यह मानवता का कदम

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सुर बदलने में माहिर हैं। पहले धमकी देने के बाद उन्होंने अब भारतीयों और पीएम मोदी की तारीफ की है। उनके रुख में बदलाव भारत द्वारा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात को मंजूरी दिए जाने के बाद आया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अगर भारत ने हमें हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन नहीं दी, तो हम भारत से इसका बदला लेंगे...यह शब्द अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के थे, जो उन्होंने दो दिन पहले ही कहे थे। उन्होंने यह बात तब कही थी जब भारत ने कई जरूरी मेडिसिन के निर्यात पर पाबंदी लगा दी थी। लेकिन ट्रम्प की धमकी के आगे झुकी मोदी सरकार ने आनन-फानन इन दवाओं के निर्यात पर पाबंदी हटा दी, जिसके बाद अब ट्रम्प के सुर बदले हुए दिख रहे हैं। उन्होंने बुधवार को इस कदम के भारतीयों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। ट्रंप ने इसे मानवता की मदद बताते हुए मोदी के मजबूत नेतृत्व और भारत के लोगों का शुक्रिया अदा किया है।

ट्रंप ने कहा, 'असाधारण परिस्थितियों के लिए दोस्तों के बीच घनिष्ठ सहयोग की आवश्यकता होती है। हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन पर निर्णय लेने के लिए भारत और भारतीय लोगों को धन्यवाद। इसे भुलाया नहीं जा सकेगा! इस लड़ाई में न केवल भारत, बल्कि मानवता की मदद करने में अपने मजबूत नेतृत्व के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया।


गौरतलब है कि ट्रम्प की धमकी के आगे झुकने पर मोदी सरकार की बहुत किरकिरी हुई थी और विपक्ष ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था। यहां तक कि ट्विटर पर #डरपोक_मोदी नंबर एक पर ट्रेंड करने लगा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia