नूंह हिंसा: कोर्ट ने बिट्टू बजरंगी को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, कल फरीदाबाद से हुआ था गिरफ्तार

बिट्टू बजरंगी को हरियाणा की नूंह जिला अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। कल नूंह पुलिस ने बिट्टू बजरंगी को गिरफ्तार किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा की नूंह जिला अदालत ने बिट्टू बजरंगी को 1 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा। बिट्टू बजरंगी और 15-20 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद कल नूंह पुलिस ने बिट्टू बजरंगी गिरफ्तार किया था। उसे मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था और बुधवार को नूंह में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) अंजलि जैन की अदालत में पेश किया गया। एसीजेएम ने कहा कि हिंसा के दौरान उनकी बेटी को भी निशाना बनाया गया था और 31 जुलाई को भीड़ ने उनकी कार में आग लगा दी थी। 

बिट्टू बजरंगी पर सरकारी काम में बाधा डालने, हथियार छीनने और पुलिस के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया गया है।

मंगलवार को बजरंगी को उसके फरीदाबाद स्थित घर के पास से खदेड़कर गिरफ्तार किया गया है। बिट्टू की गिरफ्तारी का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वह पुलिस वालों से भागता नजर आ रहा है। लेकिन हथियारों से लैस कई पुलिस वाले उसे खदेड़कर पकड़ लेते हैं।


कौन है बिट्टू बजरंगी?

बिट्टू बजरंगी का असल नाम राज कुमार है। वह खुद को गौरक्षा बजरंग फोर्स का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताता है। नूंह में हिंसा से पहले बिट्टू बजरंगी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह उस मंदिर का जिक्र कर रहा है, जहां से धार्मिक यात्रा शुरू होने वाली थी। बिट्टू बजरंगी वीडियो में कह रहा है कि हम कुछ ही देर देर में अपने साथियों के साथ नूंह पहुंचने वाले हैं, स्वागत के लिए तैयार रहना, यह न कहना की हमने पहले से नहीं बताया। वीडियो में पीछे से एक आवाज आती है कि जीजा जी आ रहे हैं, स्वागत के लिए तैयार रहना।

कहा जाता है कि इस वीडियो के वायरल होने के बाद नूंह में माहौल और तनावपूर्ण हो गया था। बाद में धार्मिक यात्रा पर पथराव हो गया था। बताया जाता है कि यात्रा में बिट्टू बजरंगी भी शामिल हुआ था। यात्रा पर हुए पथराव के बाद फैली हिंसा में 6 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए। नूंह हिंसा की आग गुरुग्राम तक फैल गई थी। गुरुग्राम में भी कई जगहों पर तोड़फोड़ और आगजनी हुई थी। मस्जिद पर हुए हमले में एक नायब इमाम की जान चली गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia