ओडिशा ट्रेन हादसा: हिरासत में 5 लोग, बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन सील, नहीं रुकेगी कोई भी ट्रेन

भीषण ट्रेन हादसे की जांच कर रही सीबीआई ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन पर उपकरण और रिकॉर्ड रूम को सील कर दिया है, इसलिए जांच पूरी होने तक स्टेशन सील रहेगा।

2 जून की हादसे की तस्वीर, 288 लोगों की हुी थी मौत, फोटो: सोशल मीडिया
2 जून की हादसे की तस्वीर, 288 लोगों की हुी थी मौत, फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ओडिशा के बालासोर जिले के बाहानगा में हुए रेल हादसे में सीबीआई ने रविवार को पांच लोगों को हिरासत में लिया है। पांच लोगों में एक अधिकारी भी शामिल है। बता दें कि 2 जून को हुए रेल हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 90 से अधिक लोग घायल हुए थे।

वहीं भीषण ट्रेन हादसे की जांच कर रही सीबीआई ने बहनगा बाजार रेलवे स्टेशन पर उपकरण और रिकॉर्ड रूम को सील कर दिया है, इसलिए जांच पूरी होने तक स्टेशन सील रहेगा। ओडिशा के बहानगा बाजार रेलवे स्टेशन पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी।

दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य पीआरओ आदित्य कुमार चौधरी ने कहा था कि जब तक सीबीआई रेलवे अधिकारियों को हरी झंडी नहीं दे देती, तब तक स्टेशन पर कोई ट्रेन नहीं रुकेगी। चौधरी ने कहा था कि सीबीआई ने लॉग बुक, रिले पैनल और अन्य उपकरण जब्त करने के बाद स्टेशन को सील कर दिया है।

उन्होंने कहा था, "रिले इंटरलॉकिंग पैनल को सिग्नलिंग सिस्टम तक कर्मचारियों की पहुंच को प्रतिबंधित करते हुए सील कर दिया गया है। अगली सूचना तक कोई भी यात्री या मालगाड़ी बहानागा बाजार में नहीं रुकेगी।"

जबकि लगभग 170 ट्रेनें प्रतिदिन बहानगा बाजार रेलवे स्टेशन को पार करती हैं। केवल भद्रक-बालासोर मेमू, हावड़ा भद्रक बघाजतिन फास्ट पैसेंजर और खड़गपुर खुर्दा रोड फास्ट पैसेंजर जैसी यात्री ट्रेनें एक मिनट के लिए स्टेशन पर रुकती हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia