गुजरात में जहरीली शराब से मौत पर राहुल गांधी ने पूछा, गांधी-पटेल की धरती पर इन माफिया को कौन सी ताकतें दे रहीं संरक्षण?

राहुल गांधी ने कहा कि ड्राई स्टेट गुजरात में जहरीली शराब पीने से कई घर उजड़ गए। वहां लगातार अरबों की ड्रग्स भी बरामद हो रही है। यह बेहद चिंता की बात है, बापू और सरदार पटेल की धरती पर, ये कौन लोग हैं जो धड़ल्ले से नशे का कारोबार कर रहे हैं?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय जनता पार्टी शासित गुजरात में जहरीली शराब से 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं। ड्राई स्टेट गुजरात में जहरीली शराब से इतने लोगों की मौत के बाद यह सवाल पूछे जा रहे हैं कि आखिर किसके संक्षण में जहरीली शराब का गोरख धंधा चल रहा था? कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई गंभीर सवाल पूछे हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “ड्राई स्टेट' गुजरात में जहरीली शराब पीने से कई घर उजड़ गए। वहां लगातार अरबों की ड्रग्स भी बरामद हो रही है। यह बेहद चिंता की बात है, बापू और सरदार पटेल की धरती पर, ये कौन लोग हैं जो धड़ल्ले से नशे का कारोबार कर रहे हैं? इन माफिया को कौन सी सत्ताधारी ताकतें संरक्षण दे रही हैं?”


गुजरात में जहरीली शराब पीने से कहां हुई लोगों की मौत?

25 जुलाई को गुजरात के बोटाद जिले में जहरीली शराब पीने के बाद बोटाद और पड़ोसी अहमदाबाद जिले में अब 40 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले बोटाद में 30 से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई है। वहीं, भावनगर, बोटाद और अहमदाबाद में कम से कम 97 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है।

जहरीली शराब कांड से घिरी राज्य सरकार, पुलिस पर लिया एक्शन

जहरीली शराब कांड से राज्य की बीजेपी सरकार बुरी तरह घिर गई है। सरकार ने पुलिस पर एक्शन लिया है। गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजकुमार ने बताया कि बोटाद के एसपी करणराज वाघेला और अहमदाबाद के एसपी वीरेंद्र सिंह यादव का तबादला कर दिया है। वहीं, दो पुलिस उपाधीक्षकों, एक सर्किल पुलिस निरीक्षक, एक पुलिस निरीक्षक और दो सब-इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है।


जहरीली शराब कांड को लेकर सवालों में पुलिस-प्रशासन

बताया जा रहा है कि जिस गांव मे जहरीली शराब की वजह से 9 लोगों की मौत हुई है वहां से चौंकाने वाली बात सामने आई है। रोजीद गांव के सरपंच ने तीन महीने पहले ही स्थानीय पुलिस और प्रशासन को पत्र लिखकर खुलेआम बिक रही शराब की शिकायत की थी। सरपंच ने पुलिस पर कोई भी कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया था।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी के गुजरात में ये क्या हो रहा? पहले जहरीली शराब से मौत, अब शराब पार्टी करते 4 पुलिसकर्मी समेत 19 गिरफ्तार

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 Jul 2022, 9:25 AM