टिकट बुक कर चुके यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने 30 जून या उससे पहले बुक किए गए सभी टिकटों को किया रद्द

भारतीय रेलवे ने नियमित यात्री ट्रेनों में 30 जून को या उससे पहले यात्रा के लिए बुक किए गए सभी टिकट रद्द कर दिए हैं। सभी टिकटों का रिफंड यात्रियों को कर दिया गया है। साथ ही रेलवे ने जानकारी दी कि श्रमिक और विशेष ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना लॉकडाउन में सामान्य रेलवे सेवा अभी शुरू नहीं होगी। भारतीय रेलवे ने गुरुवार को कहा कि 30 जून तक बुक की गई सभी ट्रेन टिकटें रद्द कर दी गई हैं और इसका पूरा पैसा रिफंड कर दिया है। हालांकि रेलवे ने कहा है कि स्पेशल और श्रमिक ट्रेनें पहले की तरह जारी रहेंगी। रेलवे बोर्ड के यात्री विपणन के निदेशक द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि मेल, एक्सप्रेस, यात्री और उपनगरीय सहित नियमित ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी गई हैं।

इसे भी पढ़ें: अब स्पेशल ट्रेनों में मिलेगी वेटिंग टिकट, लेकिन वेटिंग टिकट वाले नहीं कर पाएंगे यात्रा, अब फंसा है ये पेंच!

उन्होंने कहा, “सक्षम प्राधिकारी ने इच्छा व्यक्त की है कि 30 जून, 2020 तक की अवधि के लिए ट्रेनों के लिए बुक किए गए सभी टिकट रद्द किए जा सकते हैं और इनका पूरा पैसा वापस किया जाएगा।” बता दें कि रेलवे ने मंगलवार से 15 जोड़ी स्पेशल राजधानी ट्रेनें शुरू की हैं। फंसे हुए प्रवासी कामगारों, छात्रों, तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को लाने के लिए ये श्रमिक स्पेशल ट्रेनें 1 मई से शुरू की गई थीं।


गौरतलब है कि रेलवे ने 24 मार्च से पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को निलंबित कर दिया है। पूरे देश में आवश्यक माल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए केवल माल और विशेष पार्सल ट्रेनें और अब श्रमिक और विशेष ट्रेनें ही चालू हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना के कहर से देश हलकान, 24 घंटे में 3722 नए केस, 134 की मौत, कुल संक्रमित 78 हजार के पार, अब तक 2549 मौतें

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 May 2020, 12:47 PM