‘रडार ज्ञान’ पर ट्रोल हुए पीएम मोदी, लालू यादव ने कसा तंज, कहा- ‘ऐ हट बुड़बक, तेरा ध्यान किधर है, रडार इधर है’

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी के रडार वाले बयान को लेकर उन पर निशाना साधा है। लालू ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, ‘ऐ हट बुड़बक, तेरा ध्यान किधर है, रडार इधर है’।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी का बालाकोट स्ट्राइक पर दिया गया बयान अब उनके लिए मुसीबत का कारण बन गया है। उनके इस बयान को लेकर जहां सोशल मीडिया में ट्रोलर्स की फौज सक्रिय हो गई है वहीं कई राजनेताओं ने भी निशाना साधा है।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी के रडार वाले बयान को लेकर उन पर निशाना साधा है। लालू ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, ‘ऐ हट बुड़बक, तेरा ध्यान किधर है, रडार इधर है’।

कांग्रेस पार्टी ने भी मजे लेते हुए कहा, ‘जुमला ही फेंकता रहा पांच साल की सरकार में, सोचता था क्लाउडी है मौसम, नहीं आउंगा रडार में’।

सीताराम येचुरी ने कहा, “राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए। मोदीजी का इस तरह का गैरजिम्मेदाराना बयान बेहद नुकसानदेह है। ऐसा व्यक्ति भारत का प्रधानमंत्री बना नहीं रह सकता।”


जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गुजरात बीजेपी की पोस्ट का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए कटाक्ष किया, “ऐसा लग रहा है कि ट्वीट बादलों में खो गया। किस्मत से मदद के लिए स्क्रीनशॉट तैर रहे हैं।”

स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने भी मजा लेते हुए ट्वीट किया, “वह (मोदी जी) यह कहने से सिर्फ एक कदम दूर हैं कि मैं ही पायलट था।”


संगीतकार और गायक विशाल ददलानी ने कहा, “नरेंद्र मोदीजी, एक नागरिक की तरफ से एक सलाह, विज्ञान सच्चा है। बोलने से पहले किसी जानकार व्यक्ति से सलाह लिया करें, ताकि आप दुनिया की नजर में भारत को शर्मिदा ना करें।”

बता दें कि एक न्यूज चैनल को दिए एक साक्षात्कार में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था, “विशेषज्ञ खराब मौसम के चलते एयर स्ट्राइक के विषय पर पुन: विचार कर रहे थे, लेकिन मैंने कहा कि बहुत सारे बादलों और बारिश की वजह से हमें इसका लाभ मिल सकता है। शायद हम रडार से बच जाएं। यह मेरा ‘रॉ विज्डम’ था। मैंने कहा, यह फायदेमंद हो सकता है। अंत में मैंने कहा कि बादल से छिपने में मदद मिलेगी, आप जाएं।”

प्रधानमंत्री के वीडियो को बीजेपी और गुजरात बीजेपी के ट्विटर पेजों पर पोस्ट किया गया, लेकिन बाद में इसे हटा दिया गया। इस टिप्पणी से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रोल की बाढ़ आ गई। इस पर कई मीम्स बनने लगे।

इसे भी पढ़ें: बालाकोट के बादलों पर मोदी की ‘एक्सपर्ट राय’ से सांसत में बीजेपी, रक्षा विशेषज्ञ भौंचक, विपक्ष ले रहा चुटकी

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia