पीएमओ का निर्देश- सोमवार से मंत्रालयों में बैठकर काम करें मंत्री और बड़े अफसर  

प्रधानमंत्री कार्यालय ने इच्छा जताई है कि सोमवार यानी 13 अप्रैल से केंद्र सरकार के सभी मंत्री और संयुक्त सचिव स्तर से ऊपर के सभी अफसर मंत्रालयों में बैठकर काम करें। सूत्रों का कहना है कि ऐसे सभी अफसर जिन्हें सरकारी वाहन मिला है उन्हें मंत्रालय में ही बैठकर काम करना है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

केंद्र सरकार के मंत्रालयों में सोमवार से फिर रौनक बहाल होगी। केंद्रीय और राज्य मंत्रियों के साथ ज्वाइंट सेक्रेटरी स्तर से ऊपर के अफसर बैठने लगेंगे। प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर अब सभी मंत्री और अफसर मंत्रालयों से ही काम करेंगे। अब तक लॉकडाउन के बाद से अधिकांश मंत्री और शीर्ष अफसर भी घर से काम कर रहे थे।

पीएमओ सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों से सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए सोमवार से मंत्रालयों में बैठकर काम करने के लिए कहा है। अभी फिलहाल संयुक्त सचिव(जेएस) स्तर तक के अफसरों को ही मंत्रालय में काम के लिए बुलाया गया है। इससे नीचे के स्तर के अधिकारियों और कर्मचारियों को आवश्यकता के अनुसार से ही बुलाया जाएगा। रोटेशन के हिसाब से भी द्वितीय, तृतीय या चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को काम पर बुलाया जा सकता है।


पीएमओ सूत्रों के मुताबिक राज्यों से भी कहा गया है कि वह कृषि कार्यो को लेकर लॉकडाउन में यथोचित छूट दें। जिससे कृषि कार्यों पर प्रभाव न पड़ें। सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों को भी इस दौरान गतिशीलता प्रदान करने की कोशिश करने के भी निर्देश दिए गए हैं। सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए उद्योगों को संचालित करने पर भी सरकार विचार कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia