प्रियंका का मोदी सरकार पर हमला, कहा- बीजेपी की मदद के बजाय मर जाना पसंद करूंगी, 5 मई को दिल्ली में रोड शो

रायबरेली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि यह लड़ाई देश और उसकी आत्मा के लिए है। यह विचारधाराओं की लड़ाई है। उस देश के लिए लड़ रहे, जिससे सभी देशवासी प्रेम करते हैं। उस विचारधारा की लड़ाई है, जिसके लिए मेरे परिवार के सदस्य जिये और मरे।

फोटो: @INCUttarPradesh     
फोटो: @INCUttarPradesh
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रायबेरली के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार को कई मुद्दों पर घेरते हुए कहा कि मैं बीजेपी को मदद पहुंचाने के बजाय मर जाना पसंद करूंगी।

प्रियंका गांधी ने आगे कहा, “मैंने यह नहीं कहा कि हमने कमजोर उम्मीदवार उतारे हैं, मैंने कहा कि कांग्रेस स्पष्ट रूप से इस चुनाव में अपने दम पर लड़ रही है और हमारे उम्मीदवार अधिकांश सीटों पर मजबूती से लड़ रहे हैं। मैं बीजेपी को फायदा पहुंचाने के बजाय मर जाना पसंद करूंगी।”


उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कि इस चुनाव में दो विचारधाराओं की लड़ाई है। उन्होंने बीजेपी पर लोकतंत्र को नष्ट करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “इस समय प्राथमिकता देश है। प्राथमिकता एक विचारधारा को पराजित करना है जो इस देश को नष्ट करने, संस्थानों को नष्ट करने और हर चीज को नष्ट करने में जुटी है जो भारत को मजबूत बनाता है।”

उन्होंने आगे कहा, “यह लड़ाई देश और उसकी आत्मा के लिए है। यह विचारधाराओं की लड़ाई है। उस देश के लिए लड़ रहे, जिससे सभी देशवासी प्रेम करते हैं। इसमें सम्मान की बात है। उस विचारधारा की लड़ाई है, जिसके लिए मेरे परिवार के सदस्य जिये और मरे। उस विचारधारा ने राष्ट्र का निर्माण किया। जब लोकतंत्र पर हमला होता है, उसे नीचा दिखाया जाता है, जब एक शिक्षक अपनी तनख्वाह के लिए प्रदर्शन करता है तो उसे जेल में डाल दिया जाता है और उसके खिलाफ राष्ट्रद्रोह की धारा लगाई जाती है। वे क्या कर रहे हैं? यह लोकतंत्र नहीं है। लोकतंत्र में लोगों की आवाज सबसे उपर होती है।”

स्मृति ईरानी पर पलटवार करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी एक ऐसी कहानी गढ़ना चाहती है जिसका जनता से कोई सरोकार न हो। वे जनता का ध्यान वास्तविक मुद्दों से हटाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “मैंने बच्चों को नारे लगाने से रोका, मुझे लगता है कि पीएम के बारे में वह सही नहीं था। लेकिन बीजेपी ने उस वीडियो को एडिट किया और उस हिस्से को हटा दिया जहां मैंने उन्हें रोका था और फिर वे मुझपर आरोप लगा रहे हैं। वे जो करते हैं वह सच को तोड़ने-मरोड़ने का काम करते हैं और मैं सच बोलती हूं।”


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारत को पाकिस्तान से सुरक्षित रखने की बात करते हैं, बहुत अच्छी बात है, लेकिन किसान को, उसकी खेती को तो सुरक्षित रखिए पहले।” उनके चुनाव लड़ने वाले सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि मेरे पास 41 उम्मीदवारों के चुनाव की जिम्मेदारी है, न की किसी एक सीट की।

दूसरी ओर प्रियंका गांधी अपनी पार्टी की उम्मीदवार और दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के लिए दिल्ली में प्रचार करेंगी। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “प्रियंका गांधी उत्तर पूर्व दिल्ली में शीला दीक्षित के लिए 5 मई को रोड शो करेंगी।” 23 जनवरी को कांग्रेस महासचिव के तौर पर नियुक्ति के बाद यह प्रियंका गांधी का दिल्ली में पहला प्रचार अभियान होगा। पार्टी नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के प्रचार अभियान से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया के बाद उन्हें दिल्ली लाने का फैसला किया गया है। बता दें कि दिल्ली में चुनाव 12 मई को हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 May 2019, 5:56 PM