इंदौर में बेघर बुजुर्गों के साथ बदसलूकी पर प्रियंका गांधी बोलीं- ये मानवता पर कलंक, माफी मांगे शिवराज सरकार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर सीएम शिवराज पर भड़की हैं। उन्होंने कहा कि इंदौर, मध्य प्रदेश की ये घटना मानवता पर एक कलंक है। सरकार और प्रशासन को इन बेसहारा लोगों से माफी मांगनी चाहिए और ऑर्डर देनेवाले उच्चस्थ अधिकारियों पर ऐक्शन होना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

विनय कुमार

मध्य प्रदेश के इंदौर से एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें कथित तौर पर शुक्रवार को नगरनिगम कर्मी, कमज़ोर-बेसहारा बुजुर्गों को एक गाड़ी में भरकर इंदौर-देवास हाईवे पर छोड़ते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को लेकर कांग्रेस ने शिवराज सरकार को आड़े हाथों लिया हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर सीएम शिवराज पर भड़की हैं। उन्होंने कहा कि इंदौर, मध्य प्रदेश की ये घटना मानवता पर एक कलंक है। सरकार और प्रशासन को इन बेसहारा लोगों से माफी मांगनी चाहिए और ऑर्डर लागू कर रहे छोटे कर्मचारियों पर नहीं बल्कि ऑर्डर देनेवाले उच्चस्थ अधिकारियों पर ऐक्शन होना चाहिए।

बता दें कि शुक्रवार को एक शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई। नगर निगम के कर्मचारी बुजुर्गों को एक डंपर में मवेशियों की तरह भरकर शहर के बाहर छोड़ आए। लोगों ने कर्मचारियों की इस हरकत का विरोध किया तो उन्होंने बुजुर्गों को वापस डंपर में बैठाया। इस घटना को लेकर शिवराज सरकार पर सवाल उठने लगे। कांग्रेस नेता जीतू पटवारी और नरेंद्र सलूजा ने पूछा कि क्या यही आपका सुशासन है। सलूजा ने कहा कि अधिकारी बीजेपी की विचारधारा पर काम कर रहे हैं।

इंदौर की घटना पर सरकार की किरकिरी होती देख मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बचाव के लिए सामने आना पड़ा। उन्होंने मामले की जानकारी लेने के बाद निगम उपायुक्त प्रताप सोलंकी को निलंबित करने के निर्देश दे दिए।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के इंदौर नगर निगम की शर्मनाक करतूत, बेसहारा बुजुर्गों को कचरा गाड़ी में ठूंसकर शहर से बाहर फेंका

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय