मशहूर डॉक्टर और लेखक से धर्म पूछकर दिल्ली के कनॉट प्लेस में जबरन लगवाए गए ‘जय श्री राम’ के नारे

मशहूर डॉक्टर और लेखक डॉ. अरुण गडरे पर भी राजधानी दिल्ली के पॉश इलाके कनॉट प्लेस में अज्ञात लोगों ने जबरन जय श्री राम के नारे लगाने का दबाव बनाया। घटना 26 मई की सुबह की बताई जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव में बीजेपी के जीत के बाद से ही देशभर से जबरन ‘जय श्रीराम’ के नारे लगवाने की खबरें आ रही हैं। आम लोगों के अलावा मशहूर लोग भी इसका शिकार हो रहे हैं। खबर है कि मशहूर डॉक्टर और लेखक डॉ. अरुण गडरे पर भी राजधानी दिल्ली के पॉश इलाके कनॉट प्लेस में अज्ञात लोगों ने जबरन जय श्री राम के नारे लगाने का दबाव बनाया। घटना 26 मई की सुबह की बताई जा रही है।

अंग्रेजी अखबार द हिंदू के मुताबिक, 26 मई की सुबह जब वह दिल्ली में कनॉट प्लेस के पास से गुजर रहे थे तो हनुमान मंदिर के सामने 5-6 युवक आए और उनका धर्म पूछने लगे। इतना कहते ही उन्होंने जय श्री राम के नारे लगाने को मजबूर किया। हालांकि, उन्होंने इस घटना को लेकर आधिकारिक रूप से पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई है।

बता दें कि डॉ. अरुण गडरे पुणे के रहने वाले हैं। वो एक स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर हैं। उनके दोस्त ने इस घटना को उजागर किया है। डॉ. अरुण गडरे के दोस्त अनंत बगनेतर एक पत्रकार हैं। उन्होंने ही इस घटना को लोगों को बताया।

हालांकि डॉ. अरुण इस घटना को ज्यादा तूल नहीं देना चाहते थे। इसलिए किसी को बताना उचित नहीं समझा। उनका कहना है कि इस तरह की घटना होने से वह हैरान थे, लेकिन किसी तरह का बवाल नहीं चाहते थे।

आपको बता दें कि चुनाव के बाद से इस प्रकार की कई घटनाएं सामने आई है। बीते दिन हरियाणा के गुरुग्राम में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी, जब एक मुस्लिम युवक से कुछ लड़कों ने जबरन जय श्री राम का नारा लगाने को कह। ऐसा ना करने पर लड़कों ने मुस्लिम युवक के साथ मारपीट भी की। गुरुग्राम के अलावा मध्य प्रदेश के सिवनी की घटना ने भी हर किसी को हैरान किया है।

वहीं आज मथुरा में भी ऐसी ही घटना देखने को मिली। जहां गोवर्धन क्षेत्र में परिक्रमा मार्ग पर विदेशी श्रद्धालु की गर्दन में एक युवक ने चाकू से हमला कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल विदेशी श्रद्धालु को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने हमलावर युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि विदेशी श्रद्धालु ने राम-राम नहीं किया तो नाराज युवक ने उस पर हमला कर दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia