राहुल गांधी का संघ-बीजेपी पर हमला, कहा-दोनों की विचारधारा दलितों-आदिवासियों को निचले पायदान पर रखने की

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संघ और बीजेपी पर हमला बोला है। इस बार उनका निशाना दलितों और आदिवासियों पर लगातार जारी अत्याचार को लेकर है।

फोटो : @INCIndia
फोटो : @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले बोल रहे हैं। रविवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर इस बार बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा पर सवालिया निशान लगाए हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में बताया है कि केंद्र सरकार से लेकर आरएसएस और बीजेपी की फासीवादी विचारधारा यह है कि दलित और आदिवासी समाज के सबसे निचले पायदान पर ही बने रहें। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें दिखाया गया है कि बीते चार वर्षों के दौरान किस तरह दलितों पर अत्याचार हुए, गौरक्षा के नाम पर उनको पीटा गया, किस तरह कर्नाटक में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार बी एस येदियुरप्पा दलित के हाथ का बना खाना नहीं खाते हैं, किस तरह उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के किसी दलित बस्ती में जाने से पहले दलितों को साबुन देकर नहाने को कहा जाता है, किस तरह यूपी के मंत्री दलितों के घर भोजन का दिखावा करने के लिए होटल का खाना दलितों के घर बैठकर खाते हैं। इस वीडियो में केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े के उस बयान को भी दिखाया गया है जिसमें कहा गया है कि बीजेपी सरकार संविधान बदलने का इरादा रखती है।

इसी वीडियो में कहा गया है कि कैसे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और दूसरे नेता आरक्षण खत्म करने की वकालत करते हैं।

इस वीडियो में कहा गया है कि क्या भारत को ऐसा प्रधानमंत्री चाहिए जो इतने ज्वलंत मुद्दों पर चुप रहता है। वीडियो में प्रधानमंत्री से सभी मुद्दों पर बोलने का आग्रह किया गया है।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने वीडियो जारी कर भ्रष्टाचार के मसले पर पीएम मोदी से पूछे तीखे सवाल, 5 मिनट बोलने की दी चुनौती

यह पहली बार नहीं है कि राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के जरिए प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है। उन्होंने शनिवार को भी एक ट्वीट पीएम मोदी को 5 मिनट बोलने की चुनौती दी थी। उन्होंने शनिवार को भी एक वीडियो ट्वीट कर कहा था कि प्रधानमंत्री की समस्या यह है कि वे बोलते बहुत हैं, लेकिन उनकी कथनी और करनी में फर्क है। उन्होंने वीडियो में पीएम मोदी से कई सवाल किए थे।

उन्होंने पीएम मोदी से पूछा, “क्या आप रेड्डी ब्रदर्स गैंग को 8 टिकट देने पर 5 मिनट बोलेंगे?” उन्होंने बीजेपी की ओर से कर्नाटक के सीएम उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा पर भी सवाल उठाया। उन्होंने पूछा कि क्या पीएम मोदी 23 केस होने के बावजूद बीएस येदियुरप्पा को सीएम उम्मीदवार बनाने पर बोलेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia