बढ़ती रेप की घटनाओं से देश का सिर शर्म से झुका, पीएम मोदी की चुप्पी अब गवारा नहीं: राहुल गांधी

हरियाणा के रेवाड़ी सहित देश विभिन्‍न हिस्‍सों में रेप घटनाओं को लेकर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि देश का सिर शर्म से झुका देने वाली इन घटनाओं पर प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी स्वीकार्य नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के रेवाड़ी सहित देश विभिन्‍न हिस्‍सों में रेप और महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं को लेकर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “रेप की घटनाओं से देश का सिर शर्म से झुक गया है। इन घटनाओं पर पीएम मोदी की चुप्पी अब गवारा नहीं है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे लिखा, “ऐसी सरकार पर शर्म आती है जो देश की महिलाओं को असुरक्षित छोड़कर बलात्कारियों को आजाद होकर घूमने की इजाजत देती है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “इसके लिए जरुरी है कि पुलिस और पॉलिटिक्स में महिलाओं की भागीदारी बढ़े। संसद में महिला आरक्षण बिल लाना चाहिए। लेकिन प्रधानमंत्री इसपर चुप्पी साधे हुए हैं। हमने उन्हें कहा कि वे महिला आरक्षण बिल को पास करें, कांग्रेस पूरा समर्थन देगी। लेकिन उन्होंने किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी।”

बता दें कि हाल ही में हरियाणा के रेवाड़ी में छात्रा से गैंगरेप की घटना सामने आई थी। रेवाड़ी में एक मेधावी छात्रा को अगवा कर उसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया था। आरोपी युवती को लिफ्ट देकर एक सुनसान जगह पर ले गए और नशीला पदार्थ खिलाकर गैंगरेप किया था। इसके मुख्य तीन आरोपियों में एक सेना का जवान भी शामिल था। पुलिस ने घटना के चार दिन बाद एक मुख्य आरोपी निशु को गिरफ्तार कर लिया। जबकि अब भी 2 आरोपी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है।

इसे भी पढ़ें: देहरादून के बोर्डिंग स्कूल में 10वीं की छात्रा के साथ गैंगरेप, हुई गर्भवती, प्रिंसिपल समेत 9 गिरफ्तार

इसके अलावा उत्तराखंड के देहरादून के बोर्डिंग स्कूल में छात्रा से गैंगरेप का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद पीड़ित छात्रा गर्भवती हो गई है। 14 अगस्त को हुई इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने स्कूल के डायरेक्टर, प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल और चार आरोपी छात्रों समेत 9 को गिरफ्तार कर लिया है। पिछले कुछ महीनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में रेप की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */