लखीमपुर मामले पर राहुल गांधी ने प्रियंका का बढ़ाया हौंसला, कहा- इस लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिताकर रहेंगे

राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर, प्रियंका, मैं जानता हूं तुम पीछे नहीं हटोगी। तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं। न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिताकर रहेंगे।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

किसान हिंसा मामले में सोमवार को लखीमपुर खीरी जा रही कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को सीतापुर में हिरासत में लिए जाने के बाद पार्टी नेता और उनके भाई राहुल गांधी ने कहा है कि प्रियंका की हिम्मत से सरकार डर गई है।

राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर, प्रियंका, मैं जानता हूं तुम पीछे नहीं हटोगी। तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं। न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिताकर रहेंगे।


जिसके बाद प्रियंका गांधी ने कहा, बीजेपी सरकार किसानों को कुचलने की राजनीति कर रही है, किसानों को खत्म करने की राजनीति कर रही है।

हिरासत में लिए जाने से पहले प्रियंका गांधी ने कहा, मैं केवल पीड़ितों के परिवारों से मिलने जा रही हूँ .. उनके आंसू पोछने जा रही हूँ.. पीड़ितों का दर्द साझा करने जा रही हूं। आज जो हुआ, वह दिखाता है कि सरकार किसानों को कुचलने की राजनीति कर रही है। उन्हें खत्म करने की राजनीति हो रही है।

इस बीच कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि प्रियंका गांधी को कानूनी सहायता देने जा रहे कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और वकील सलमान खुर्शीद और प्रमोद तिवारी को भी घर में नजरबंद कर दिया गया है।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा में 8 लोगों के मारे जाने की जानकारी सामने आ रही है, जिसमें किसान भी शामिल हैं। उत्तरप्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लखीमपुर आ रहे थे और इसके खिलाफ किसानों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था।

इसी दौरान हिंसा हुई और इसके लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे और किसानों के प्रदर्शन में शामिल उपद्रवी तत्वों को जि़म्मेदार बताया जा रहा है। हालांकि अभी पूरे मामले में जांच चल रही है। हिंसा के बाद इलाके में धारा 144 लगा दी गई है और इंटरनेट पर पाबंदी है।

इसे भी पढ़ें: लखीमपुर हिंसा: BJP की विचारधारा की जागीर नहीं देश, किसानों को कुचलने की राजनीति कर रही सरकार- प्रियंका गांधी

भारी पुलिस तैनाती के बीच लखीमपुर खीरी के आसपास जनजीवन ठप, मरने वालों की संख्या हुई 9

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia