'महिलाएं सुरक्षित होंगी, तभी देश बढ़ेगा', मुरादाबाद, उत्तराखंड में युवतियों संग घटनाओं पर बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में मैं कई प्रतिभाशाली बच्चियों और युवतियों से मिल रहा हूं, उन्हें सुन रहा हूं। एक बात साफ है, हमारा भारत तभी आगे बढ़ेगा, जब देश की महिलाएं सुरक्षित होंगी।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुरादाबाद और उत्तराखंड में हुई युवतियों के साथ घटनाओं पर कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नें चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि, इन घटनाओं से दिल दहल गया है और भारत तभी आगे बढ़ेगा, जब देश की महिलाएं सुरक्षित होंगी। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "मुरादाबाद और उत्तराखंड में युवतियों के साथ जो घटनाएं हुई हैं, उसने सबका दिल दहला दिया है। भारत जोड़ो यात्रा में मैं कई प्रतिभाशाली बच्चियों और युवतियों से मिल रहा हूं, उन्हें सुन रहा हूं। एक बात साफ है, हमारा भारत तभी आगे बढ़ेगा, जब देश की महिलाएं सुरक्षित होंगी।"

अंकिता भंडारी केस में गिरफ्तार आरोपियों में बीजेपी नेता का बेटा भी शामिल

दरअसल, उत्तराखंड के रिजॉर्ट की रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी हत्याकांड में 3 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं, इन पर अंकिता पर गलत काम करने का दबाव बनाने का आरोप है, वहीं आज पुलिस को अंकिता का शव भी मिल गया है। ऋषिकेश के अपर पुलिस अधीक्षक शेखर सुयाल ने कहा कि मृतक के भाई और पिता मेरे साथ थे और उन्होंने शव की शिनाख्त की है। बैराज में अंकिता भंडारी का शव मिला है।

ऋषिकेश के वनतारा रिजॉर्ट में अंकिता भंडारी काम करती थी। अंकिता भंडारी की हत्या के आरोप में पुलिस ने शुक्रवार को रिजॉर्ट के मालिक और बीजेपी नेता पुलकित आर्या समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इनके खिलाफ 302, 201, 120-B के तहत केस दर्ज किया गया है।

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि रिसेप्शनिस्ट, रिजॉर्ट में आने वाले कस्टमर के पास जाने से मना कर रही थी। वे लोग रिसेप्शनिस्ट को वेश्यावृत्ति में ढकेलना चाह रहे थे, लेकिन रिसेप्शनिस्ट ऐसा करने से मना कर दिया था। इस बात से नाराज आरोपियों ने अंकिता की हत्या कर चीला शक्ति नहर में फेंक दिया था।

इसे भी पढ़ें- उत्तराखंड: अंकिता भंडारी का नहर में मिला शव, 5 दिन से थी लापता

यूपी में नाबालिग से गैंगरेप, दो किलोमीटर नग्न अवस्था में भागी पीड़िता

इसके पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में ये वीडियो सामने आया, जिसमें एक युवती बिना कपड़ों के सड़क पर घूमती नजर आईं। उसके फूफा ने उसके साथ दुष्कर्म का मुकदमा भोजपुर थाने में दर्ज कराया है। आरोप है कि पांच लोगों ने इस लड़की का अपरहरण कर इसके साथ गैंगरेप किया। वीडियो में कुछ राहगीर लड़की की मदद करने के बजाय मूकदर्शक बने खड़े नजर आ रहे हैं, जबकि अन्य ने उसकी वीडियो बना रहे थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना दो सप्ताह पहले की है, लेकिन वायरल वीडियो अब सामने आया है। लड़की के रिश्तेदार ने कहा, "जब वह घर लौटी तो उसका बहुत खून बह रहा था और उसने हमें आपबीती सुनाई।" इसके बाद उन्होंने शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस से संपर्क किया, लेकिन जब तक जिला पुलिस प्रमुख एसएसपी हेमंत कुटियाल के सामने मामला नहीं उठाया गया, तब तक कोई कार्रवाई शुरू नहीं हुई।

इसके बाद पुलिस हरकत में आई और 7 सितंबर को एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। शिकायतकर्ता ने एफआईआर में यह भी कहा कि आरोपी के परिवार वालों ने उसे जान से मारने की धमकी दी है।

इसे भी पढ़ें- शर्मनाक...! यूपी में नग्न हालत में 2 किलोमीटर पैदल चलकर घर पहुंची नाबालिग गैंगरेप पीड़िता, योगी राज में क्या हो रहा?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia