दुमका की अंकिता के लिए राहुल गांधी ने उठाई इंसाफ की मांग, कहा- जिंदा जलाने वालों को जल्द मिले कड़ी सजा

झारखंड सरकार ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई के लिए एसआईटी का गठन किया है। अंकिता को आग लगाने वाला आरोपी शाहरुख पकड़ा जा चुका है और अब जेल में है, लेकिन घटना के विरोध में लोग सड़कों पर उतरकर उसे जल्द से जल्द कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने झारखंड के दुमका में एक लड़की को जिंदा जलाने वाले अपराधियों को कड़ी सजा देने की मांग की है। राहुल गांधी ने मंगलवार को एक ट्वीट में काह कि "अंकिता के साथ किए गए बर्बर व्यवहार और उसकी मौत ने हर भारतीय का सिर शर्म से झुका दिया है, उसे और उसके परिवार को न्याय तभी मिलेगा, जब अपराध करने वालों को जल्द से जल्द कड़ी सजा मिलेगी।" उन्होंने कहा, "आज का समय महिलाओं के लिए माहौल को सुरक्षित बनाने का है।"

झारखंड के दुमका की 12वीं कक्षा की छात्रा अंकिता को एक युवक परेशान कर रहा था। अंकिता ने जब युवक को ठुकरा दिया और उसके परिवार से उसकी शिकायत कर दी, तब उसके बाद युवक ने उस पर पेट्रोल फेंककर उसे जिंदा जला दिया। गंभीर रूप से झुलसी हुई अंकिता ने शनिवार देर रात अंतिम सांस ली। उससे पहले उसने रांची के रिम्स में पांच दिनों तक जिंदगी के लिए संघर्ष किया। दुमका में सोमवार सुबह उसका अंतिम संस्कार किया गया।

इसे भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी बोलीं- दिल दहला देने वाला है दुमका की लड़की की हत्या का मामला, दोषियों को मिलनी चाहिए सख्त सजा


इस घटना के विरोध में झारखंड की उपराजधानी दुमका शहर दूसरे दिन भी बंद रहा। अंकिता को आग लगाने वाला आरोपी शाहरुख अब जेल में है, लेकिन लोग सड़कों पर उतरकर उसे जल्द से जल्द कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं। इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर कैंपेन भी चल रहा है। ट्विटर पर हैशटैग 'अंकिता हम शर्मिदा हैं' ट्रेंड कर रहा है।

झारखंड सरकार ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई के लिए एसआईटी का गठन किया है। वहीं मौत से पहले अंकिता के बयान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रही है कि उसे जलाने वाला शाहरुख जेल जा चुका है, लेकिन फिर भी उसके लोग अंकिता के परिवार वालों को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */