पहले की तुलना में 10 गुना ज्यादा ताकत से लड़ूंगा, मैं गरीबों और किसानों के साथ हूं: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्‍तीफा देने के एक दिन बाद इशारों-इशारों में मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि अब लड़ाई और जोरों से होगी। जैसे मैं पिछले 5 साल लड़ा, अब उससे 10 गुना अधिक ताकत से लड़ूंगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछले पांच साल की तुलना में 10 गुना ज्यादा ताकत से लड़ने की प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने कहा कि मैं गरीबों और किसानों के साथ हूं।

भविष्य में आक्रमक रुख का संकेत देते हुए उन्होंने कहा, “मेरी लड़ाई जारी रहेगी। मैं अपनी पिछले पांच साल में की गई लड़ाई से 10 गुना ज्यादा ताकत से लड़ूंगा।” अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे जो कहना चाहते थे उन्होंने कल (बुधवार) जारी किए अपने पत्र में लिख दिया है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने बुधवार को इस्तीफे का आधिकारिक ऐलान करते हुए कहा था कि पार्टी को दोबारा मजबूत करने के लिए कड़े फैसले लेने होंगे और कई लोगों को 2019 की नाकामी के लिए जवाबदेह होना होगा। इस नाकामी के लिए सिर्फ दूसरों को जिम्मेदारी ठहराना और अध्यक्ष के नाते अपनी जिम्मेदारी स्वीकार न करना, सही नहीं होगा।

उन्होंने कार्यकर्ताओं को लिखे खत में कहा था, “मेरी लड़ाई कभी भी एक साधारण राजनीतिक सत्ता हासिल करने की नहीं रही। मुझे बीजेपी से कोई नफरत या गुस्सा नहीं है, लेकिन भारत को लेकर उनकी विचारधारा का मैं कट्टर विरोधी हूं। मेरा विरोध इसलिए है क्योंकि भारत को लेकर उनका विचार और मेरे विचारों में जमीन आसमान का फर्क है। यह कोई नई लड़ाई नहीं है, बल्कि हज़ारों साल से हमारे धरती पर लड़ी जा रही है। उन्हें इसमें मतभेद और अंतर दिखता है, मुझे समानता नजर आती है। जहां उन्हें नफरत दिखती है, मुझे प्रेम दिखता है। उन्हें जिससे डर लगता है, मैं उसे गले लगाता हूं।”

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे का किया आधिकारिक ऐलान, कहा- पार्टी के लिए लेने होंगे कड़े फैसले

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे पर कांग्रेस महासचिव और उनकी बहन प्रियंका गांधी ने कहा कि कुछ ही लोगों में इस तरह के फैसले लेने की हिम्मत होती है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं आपके फैसले का सम्मान करती हूं।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी के इस्तीफे का प्रियंका ने किया सम्मान, बोलीं- कुछ ही लोगों में होती ऐसी हिम्मत

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय