UPA सरकार को गिराने के लिए तैयार किया गया था IAC आंदोलन, BJP-RSS ने रची थी साजिश: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस बात की पुष्टि हो गई है कि IAC आंदोलन और AAP को आरएसएस और बीजेपी ने लोकतंत्र को खत्म करने और तत्कालीन यूपीए सरकार को गिराने के लिए तैयार किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अन्ना आंदोलन परिवर्तन के लिए नहीं बल्कि केंद्र में यूपीए की सरकार को गिराने की सोची समझी साजिश थी और इसे बीजेपी-आरएसएस ने तैयार किया। इस बात का खुलासा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि "इस बात की पुष्टि हो गई है कि इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन और आम आदमी पार्टी को आरएसएस और बीजेपी ने लोकतंत्र को खत्म करने और तत्कालीन यूपीए सरकार को गिराने के लिए तैयार किया था"।

इसे भी पढ़ें- लॉकडाउन में मजदूरों की मौत का रिकॉर्ड नहीं होने पर राहुल बोले- जमाने ने देखा उनका मरना, मोदी सरकार को खबर नहीं

आपको बता दें, राहुल गांधी ने इस ट्वीट के साथ अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर भी शेयर की है। जिसमें प्रशांत भूषण के दावे का भी जिक्र किया गया है। दरअसल, हाल में वरिष्ठ वकील और अन्ना आंदोलन के प्रमुख नेताओं में से एक रहे प्रशांत भूषण ने उस आंदोलन को लेकर खुलासा किया है। प्रशांत भूषण के इस खुलासे के बाद से ही कांग्रेस बीजेपी और आरएसएस पर हमलावर हैं।

दरअसल, इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में प्रशांत भूषण ने कहा कि 'दो चीजों का मुझे खेद है। यह कोई नहीं देख रहा है कि आंदोलन कांग्रेस सरकार को गिराने और खुद को सत्ता में लाने के लिए भाजपा-आरएसएस द्वारा समर्थित था। भूषण ने कहा कि 'मुझे आज इस (आरएसएस-भाजपा की भूमिका) पर कोई संदेह नहीं है। वह (अन्ना हजारे) भी शायद इसके बारे में नहीं जानते थे, लेकिन अरविंद इसके बारे में जानते थे, मुझे इस बात पर बेहद कम संदेह है। दूसरा अफसोस है कि मुझे अरविंद का चरित्र पहले से समझ में नहीं आया। मुझे यह देर में समझ आया कि हमने एक और राजनीतिक राक्षस पैदा कर दिया।'आपको ये भी बता दें कि प्रशांत भूषण इस कमेटी के प्रमुख लोगों में से एक रहे हैं। प्रशांत भूषण के इस खुलासे के बाद कांग्रेस सरकार पर हमलावर हो गई है।

लोकप्रिय
next