राहुल गांधी ने स्वास्थ्य कर्मियों को किया सलाम, कहा- आप सबसे बड़े देशभक्त, जरूरत के समय देश के आ रहे काम

स्वास्थ्य कर्मियों के नाम संदेश में राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश में अपनी जिंदगी को खतरे में डालकर स्वास्थ्य कर्मी, नर्स, एएनएम, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता निष्ठा और साहस के साथ कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। ऐसे लोगों को सलाम है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भादेश भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इस संकट के बीच डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ लगातार जंग लड़ रहें हैं। वही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश के उन तमाम स्वास्थ्य कर्मियों सैल्यूट किया है जो इस मुश्किल घड़ी कोरोना के खिलाफ सबसे अग्रिम पंक्ति में खड़े हैं। स्वास्थ्य कर्मियों के नाम संदेश में राहुल गांधी ने कहा, “पूरे देश में अपनी जिंदगी को खतरे में डालकर स्वास्थ्य कर्मी, नर्स, एएनएम, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता निष्ठा और साहस के साथ कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। देशभक्ति का सबसे बड़ा उदाहरण यही है कि संकट की घड़ी में आप देश के काम आएं। ऐसे वक्त में जब कोई भी गलत जानकारी लोगों को मुश्किल में डाल सकती है, तब आशा वर्कर्स एक-एक घर जाकर सही सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं।”

अपने संदेश में राहुल गांधी ने आगे लिखा कि जरूरत के समय देश के काम आना सबसे बड़ी देशभक्ति है। हमारे सामुदायिक कार्यकर्ता सच्चे देश भक्त हैं। देश आज इन सभी का ऋणि है, हमें उम्मीद है कि जब ये महामारी चली जाएगी तो हम आपके जीवन में भी कुछ बदलाव ला सकेंगे।


राहुल गांधी द्वारा लिखे गए खुले पत्र में इन कार्यकर्ताओं को सलाम किया है, जो COVID-19 महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई के मोर्चे पर अपनी जान जोखिम में डालकर समर्पण और साहस से देश सेवा में जुट हुए हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा, “मैं आशा करता हूं कि संकट खत्म होने के बाद उनकी बेमिसाल सेवाएं उनके कामकाज के हालात में व्यापक बदलाव में मुख्य भूमिका अदा करेगी।” उन्होंने कहा, “मैं देश की सेवा के लिए हर सेवाकर्मी को सलाम करता हूं और उनकी और उनके परिवार की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।”

इसे भी पढ़ें: प्रियंका ने सीएम योगी को कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने का दिया सुझाव, लिखा- राजनीतिक सोच से हटकर करना होगा काम

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस: ट्रंप बोले- अमेरिका में अब तक 20 लाख से ज्यादा टेस्ट हुए, जानें इस मामले में कहां खड़ा है भारत

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Apr 2020, 1:59 PM