मी टू अभियान पर राहुल गांधी बोले, महिलाओं के साथ सम्मान और गरिमा से पेश आएं लोग

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मी टू कैम्पेन पर अपनी राय रखी है। उन्होंने कहा है कि महिलाओं के साथ इज्जत और गरिमापूर्ण व्यवहार किया जाना चाहिए। मुझे खुशी है कि ऐसा नहीं करने वालों के लिए अब जगह खत्म हो रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मी टू अभियान के लपेटे में फिल्म, राजनीति और मीडिया जगत की कई हस्तियां आ चुकी हैं। पूर्व पत्रकार और केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर एक के बाद एक कई महिलाओं, पूर्व पत्रकारों ने यौन हमले का आरोप लगाया है। कांग्रेस इस मामले को लेकर जांच और एमजे अकबर के इस्तीफे की मांग कर रही है।

महिलाओं के इस कैंपेन का कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज समर्थन किया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “समय आ गया है कि सभी लोग महिलाओं के साथ सम्मान और गरिमा से पेश आने का तरीका सीखें। मुझे खुशी है कि ऐसा नहीं करने वालों के लिए अब जगह खत्म हो रही है। बदलाव लाने के लिए सच को बुलंद और स्पष्ट तौर पर कहने की जरूरत है।”

गौरतलब है कि मी टू अभियान के तहत महिलाएं हिम्मत दिखाकर सामने आ रही हैं और अपने साथ यौन उत्पीड़न करने वाले प्रभावशाली लोगों के बारे में सार्वजनिक तौर पर बयान दे रही हैं। कई बड़ी हस्तियों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं और कई लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज कराए गए हैं।

भारत में यह अभियान तब चर्चित हुआ जब फिल्म अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने जाने माने अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन हमले का आरोप लगाया। इस अभियान के तहत फिल्म निर्माता और निर्देशक सुभाष घई, ‘संस्कारी बाबू’ के नाम से चर्चित आलोकनाथ पर भी रेप के आरोप लगे हैं। इस अभियान में आरोप लगने वालों की फेहरसित बढ़ती जा रही है।

इसे भी पढ़ें: ‘हैशटैग मीटू’ के तहत अकबर पर लगे आरोपों पर सुषमा की चुप्पी, लेकिन मेनका ने कहा जांच तो होनी चाहिए

हैशटैग मीटू के जरिए लेखिका विनता नंदा ने बयां किया दर्द, ‘संस्कारी’ आलोक नाथ पर लगाया रेप का आरोप

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Oct 2018, 1:45 PM