राहुल को किसानों की चिंता, बोले- फसल है तैयार, खतरे में अन्नदाता की जीविका, लॉकडाउन में ढिलाई एकमात्र रास्ता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसानों के हित के लिए लॉकडाउन में ढील देने की मांग की है। उन्होंने कहा, फसलों की कटाई के लिए लॉकडाउन में सुरक्षित तरीके से ढील देना एकमात्र रास्ता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस से लोग दहशत में है। कोरोना लॉकडाउन भी 14 अप्रैल तक खत्म होने वाली है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि फसलों की कटाई के लिए लॉकडाउन के दौरान सुरक्षित तरीके से ढील देनी चाहिए।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “रबी की फसल खेतों में तैयार खड़ी है लेकिन लॉकडाउन के कारण कटाई का काम मुश्किल है। सैकड़ों किसानों की आजीविका ख़तरे में है। देश के अन्नदाता किसान आज इस संकट में दोहरी मुसीबत में हैं।”


उन्होंने आगे कहा, “कटाई के लिए लॉकडाउन के दौरान सुरक्षित तरीक़े से ढील देना एकमात्र रास्ता है।” उन्होंने एक खबर भी शेयर की जिसमें लॉकडाउन के कारण किसानों को फसलों की कटाई में पेश आ रही मुश्किलों का जिक्र है।

वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस ने मलेरिया की दवा के संबंध में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 'जवाबी कार्रवाई' वाले कथित बयान को लेकर सरकार को आड़े हाथ लेते हुए बुधवार को आरोप लगाया कि विदेश नीति में किसी डर की वजह से निर्णय करना देशवासियों का अपमान है। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यह भी कहा कि मौजूदा सरकार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के समय की विदेश नीति और पहले की परंपराओं से सीखना चाहिए।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए देश भर में लागू 21 दिवसीय लॉकडाउन 25 मार्च से शुरु हुआ है और 14 अप्रैल को खत्म होगा।

इसे भी पढ़ें: अभी नहीं खुलेगा लॉकडाउन, सर्वदलीय बैठक में पीएम का संकेत, फैसला 11 को सभी सीएम के साथ बैठक के बाद

यूपी के 15 जिलों के हॉट स्पॉट सील, सभी दुकानें रहेंगी बंद, मीडिया को भी मनाही, इन इलाकों में पूर्ण प्रतिबंध

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Apr 2020, 5:22 PM