बाढ़ से बेहाल केरल के लिए राहुल गांधी ने आरबीआई को लिखा खत, किसानों को कर्ज चुकाने में राहत देने की मांग

बाढ़ से बेहाल केरल के किसानों के लिए राहुल गांधी ने रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांता दास को खत लिखा है। उन्होंने आगे कहा कि मैं रिजर्व बैंक से अनुरोध करता हूं कि दिसंबर 2019 तक किसानों के लिए कर्ज की अदायगी की मियाद बढ़ा दी जाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांता दास को पत्र लिखकर केरल के किसानों को कर्ज चुकाने में राहत देने का अनुरोध किया है। राहुल गांधी ने लिखा, “लगभग एक साल पहले केरल सदी के सबसे भयावह बाढ़ का गवाह बना। मैं भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से अनुरोध करता हूं कि किसानों द्वारा कर्ज चुकाने की तारीख को दिसंबर 2019 तक बढ़ाने के लिए उपाय किए जाएं।”

इससे पहले राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को खत लिख कर केरल में बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए मदद मांगी थी।

बता दें कि बाढ़ के कारण इस समय देश का लगभग आधा हिस्सा डूबा हुआ है। केरल का हाल भी बुरा है। वायनाड इस वक़्त बाढ़ का कहर झेल रहा है। बाढ़ की वजह से पूरा जन-जीवन अस्त व्यस्त पड़ा हुआ है। वायनाड में बाढ़ के कारण 18 लोगों की मौत हो गई और 40 हजार से अधिक लोगों को घर छोड़ना पड़ा है। ये सभी 200 से ज्यादा राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं। ऐसे में वायनाड के सांसद राहुल गांधी रविवार से अपने संसदीय क्षेत्र में पहुंचे और पीड़ितों से मुलाकात की।


इस दौरान उन्होंने कई राहत शिविरों का भी दौरा किया और लोगों से बात की। अपने संसदीय क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित लोगों से मिलने के बाद राहुल गांधी ने बेहद भावुक ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि यह देखना काफी कठिन है कि वायनाड के लोग इस बाढ़ में अपना बहुत कुछ खो चुके है। उन्होंने आगे लिखा कि हम वायनाड के लोगों को अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार हर संभव मदद करेंगे।

इसे भी पढ़ें: केरल में बाढ़ का कहर, वायनाड के राहत शिविर में पहुंचे राहुल गांधी, पीड़ितों से मिलने के बाद लोगों से की ये अपील

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 Aug 2019, 4:54 PM