ओडिशा रेल हादसे को लेकर सीबीआई के दावों का रेलवे ने किया खंडन, कहा- कोई नहीं है लापता, सब कर रहे हैं सहयोग

रेलवे ने सीबीआई के दावे को खारिज करते हुए कहा कि रेलवे का कोई भी स्टाफ फरार नहीं है, और वे जांच में सहयोग कर रहे हैं।

बालासोर के बहानागा रेलवे स्टेशन के पास 2 जून को बड़ा रेल हादसा हुआ था, तस्वीर उस समय की है। फोटो: सोशल मीडिया
 फोटो: सोशल मीडिया
बालासोर के बहानागा रेलवे स्टेशन के पास 2 जून को बड़ा रेल हादसा हुआ था, तस्वीर उस समय की है। फोटो: सोशल मीडिया फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ओडिशा रेल हादसे की जांच कर रही सीबीआई के दावों को रेलवे ने खंडन किया है। सीबीआई ने दावा किया था कि सिग्नल जूनियर इंजीनयर लापता है। अब रेलवे ने सीबीआई के इस दावे को खारिज करते हुए कहा कि रेलवे का कोई भी स्टाफ फरार नहीं है, और वे जांच में सहयोग कर रहे हैं।

रेलवे की तरफ से जारी बयान में कहा गया है की बालासोर ट्रेन हादसे में सीबीआई की पूछताछ के बाद एक जूनियर इंजीनियर (जेई) आमीर खान के फरार होने की खबर चल रही है, जो कि गलत है। सभी स्टाफ सीबीआई और सीआरएस के साथ जांच में सहयोग कर रहे हैं। कोई भी फरार नहीं है।

बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि ओडिशा के बालासोर रेलवे स्टेशन के पास हुए ट्रेन हादसे की जांच कर रही सीबीआई ने सिग्नल जेई आमिर खान के घर को सील कर दिया। खबरों के मुताबिक, बालासोर रेलवे स्टेशन पर तैनात सिग्नल जेई आमिर खान पर सीबीआई के शक की सुई घूम रही है। ऐसे में अब उसका घर सील कर दिया गया है। ये खबर सामने आई थी कि आमिर खान से पहली बार पूछताछ हुई उसके बाद से ही वो अपने परिवार के साथ फरार है।

इससे पहले सीबीआई के अधिकारियों ने जांच शुरू करते ही सबसे पहले बहानागा रेलवे स्टेशन की लॉगबुक, तकनीकी उपकरण और रिले पैनल को जब्त कर लिया था। साथ ही बहानागा रेलवे स्टेशन और उसमें लगे इंटरलाकिंग सिस्टम पैनल को भी सील कर दिया था, जिससे उसकी सिग्नल प्रणाली तक कोई न पहुंच पाए। इसके साथ ही अगले आदेश तक बहानागा स्टेशन पर रेलगाड़ियों के रुकने पर भी रोक लगा दी थी। बता दें कि बालासोर ट्रेन हादसे में 280 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं, वहीं 900 से अधिक लोग घायल हुए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia