दिल्ली में बारिश का कहर! करोल बाग में दीवार गिरने से महिला की मौत, पूरे राजधानी में 56 जगहों पर जलभराव

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि 8 जुलाई को सुबह से भारी बारिश के बाद बड़े पैमाने पर जलजमाव हो गया था। 56 स्थानों पर जल जमाव देखा गया।

दिल्ली में बारिश का कहर! करोल बाग में दीवार गिरने से महिला की मौत
दिल्ली में बारिश का कहर! करोल बाग में दीवार गिरने से महिला की मौत
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में लगातार हो रही बारिश की वजह से फायर डिपार्टमेंट को अलग-अलग इलाकों से लगातार कॉल आ रही है। डिपार्टमेंट को दीवार गिरने की 7 कॉल मिली है। पेड़ गिरने की 5-6 कॉल मिली है। इसके अलावा करोल बाग इलाके में छत गिरने से एक महिला की मौत की खबर है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि 8 जुलाई को सुबह से भारी बारिश के बाद बड़े पैमाने पर जलजमाव हो गया था। 56 स्थानों पर जल जमाव देखा गया। पांच स्थानों पर पेड़ गिरे। दोपहर 3 बजे तक ट्रैफिक कंट्रोल रूम में ट्रैफिक जाम, ट्रैफिक सिग्नल के फेल होने और सड़कों पर गड्ढों की कॉल आई।


मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में शनिवार सुबह 08:30 बजे से 14:30 बजे तक भारी बारिश हुई।, दिल्ली के सफदरजंग हवाई अड्डा- 98.7 मिमी, लोधी रोड-92 मिमी और रिज-111.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने 10 जुलाई तक राजधानी और आसपास बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, मॉनसून ट्रफ लाइन दिल्ली की ओर बढ़ रही है और एक पश्चिमी विक्षोभ इस क्षेत्र में आ रहा है, जिससे शनिवार को तेज बारिश हो रही है। आईएमडी के सीनियर वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, 'शनिवार को इलाके में उच्च तीव्रता वाली बारिश की गतिविधि होने की उम्मीद है।'

दिल्ली में बारिश के बाद कई पॉश इलाकों में पानी भर गया है। कनॉट प्लेस, अकबर रोड, मिंटो ब्रिज अंडरपास में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है। कनॉट प्लेस के कई दुकानों में पानी घुस गया। बारिश से एशिया की सबसे बड़ी मार्केट सदर बाजार का बुरा हाल हो गया है। जिससे व्यापारियों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें इस बारिश से काफी नुकसान हुआ है। दिल्ली पुलिस ने मिंटो ब्रिज अंडरपास पर बैरिकेडिंग कर दी है। यहां पानी भर गया है। ऐसे में लोग मुश्किलों से बच सकें, इसके लिए यह व्यवस्था की गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia