छत्तीसगढ़ के बाद हिमाचल की मदद के लिए आगे आई राजस्थान सरकार, आपदा राहत के लिए दिए 15 करोड़ रुपये

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार को कहा कि राजस्थान सरकार ने राज्य में प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए आपदा राहत कोष में 15 करोड़ रुपये दिए है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हिमाचल प्रदेश में बारिश ने कहर बरपाया है। राजधानी शिमला में भारी बारिश के चलते भूस्खलन देखने को मिल रहा है, जिसकी वजह से काफी तबाही मची है। इस बीच हिमाचल के इस कठिन समय में दूसरे राज्य मदद के लिए आगे आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान सरकार ने पीड़ितों की मदद के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। गहलोत सरकार ने हिमाचल प्रदेश को 15 करोड़ रुपये दिए हैं।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार को कहा कि राजस्थान सरकार ने राज्य में प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए आपदा राहत कोष में 15 करोड़ रुपये दिए है। सुक्खू और लोगों ने आपदा की इस घड़ी में सहायता प्रदान करने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त किया। इस राशि से आपदा प्रभावित परिवारों को सहायता प्रदान करने में काफी मदद मिलेगी। 

सीएम ने विभिन्न संगठनों और जनता से इस कोष में योगदान देने का आग्रह किया ताकि प्रभावित लोगों को पर्याप्त सहायता प्रदान की जा सके। इससे पहले राज्य में आई आपदा को देखते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा भी मदद के लिए राशि जारी की गई थी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हिमाचल और पीड़ितों की मदद के लिए 11 करोड़ की सहायता राशि देने की घोषणा की ।

आपको बता दें, सीएम भूपेश बघेल ने कल ही हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से फोन पर बात की थी। भूपेश बघेल ने कहा कि इस विपदा के समय में हम सभी छत्तीसगढ़वासी हिमाचल प्रदेश के लोगों के साथ खड़े हैं। इस दौरान सीएम ने हिमाचल प्रदेश के हालात की जानकारी ली थी

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से हुए नुकसान को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा पूरे प्रदेश को ‘प्राकृतिक आपदा प्रभावित क्षेत्र’ घोषित कर दिया गया है. हिमाचल में इस साल मॉनसून ने भारी तबाही मचाई है और पूरे प्रदेश में जानमाल का भी काफी नुकसान हो चुका है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia