यूपीः अखिलेश का काम बता योगी से पहले ही सपाइयों ने काटा आलमबाग बस अड्डे का फीता

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 12 जून को आलमबाग बस अड्डे का उद्घाटन करने वाले हैं। लेकिन उससे पहले ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अखिलेश सरकार का काम बताकर इस बस अड्डे का उद्घाटन कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लखनऊ के आलमबाग बस अड्डे के उद्घाटन को लेकर सियासी घमासान शुरु हो गया है। 12 जून को प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ इस बस अड्डे का उद्घाटन करने वाले हैं। लेकिन उससे पहले ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने फीता काटकर बस अड्डे का उद्घाटन कर दिया। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को बस अड्डे का फीता काटा और लड्डू बांटते हुए अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे भी लगाए। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव सरकार ने बस अड्डे को बनवाया है, इसलिए हम यहां उद्घाटन करने आए हैं। इस घटना को लेकर जब तक परिवहन विभाग के अधिकारी और पुलिस वाले एक्शन में आते तब तक समाजवादी पार्टी के समर्थक अपना काम कर चुके थे।

ढोल नगाड़ों की थाप पर बस अड्डे का उद्गाटन करने के बाद एसपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस बस अड्डे का निर्माण अखिलेश यादव की सरकार में शुरू हुआ था लेकिन मौजूदा सरकार पूर्व मुख्यमंत्री के कामों को अपना बता कर सिर्फ फीता काट रही है। इस दौरान समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़े के बीच ‘काम किया है, काम करेंगे, झूठे वादे नहीं करेंगे’ के नारे लगाए। विधान परिषद सदस्य सुनील साजन के नेतृत्व में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने कहा कि अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस बस अड्डा अखिलेश सरकार की उपलब्धी है, योगी सिर्फ इसका उद्घाटन करने आ रहे हैं। इसके बाद एसपी कार्यकर्ताओं ने बस अड्डे से बाहर निकलकर कानपुर रोड पर भी गाड़ियों को रोक-रोककर लोगों को मिठाई बांटी।

235 करोड़ की लागत से बने इस बस अड्डे में 125 कमरे का लग्जरी होटल, 6 स्क्रीन का सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल के अलावा पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है। इसके बाद इसमें 1000 नई बसों को भी जोड़ा जाएगा। इसके अलावा बैंक, पोस्ट ऑफिस और खानपान की बेहतर सुविधाओं से युक्त इस टर्मिनल पर डॉरमेट्री की व्यवस्था भी है। पूरा बस अड्डा वातानुकूलित बनाया गया है। वहीं ड्राइवर और कंडक्टर के रुकने के लिये अलग से डॉरमेट्री की व्यवस्था की गई है। पूरी तरह से अत्याधुनिक इस बस अड्डे पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी होगी।

यूपीः अखिलेश का काम बता योगी से पहले ही सपाइयों ने काटा आलमबाग बस अड्डे का फीता

आलमबाग बस अड्डे की खासियत:

  • 3 एकड़ में बने हैं 50 प्लेटफार्म
  • आलमबाग बस अड्डे से होगा 750 बसों का संचालन
  • महिलाओं के लिए 50 पिंक बसें भी चलेंगी
  • यात्रियों की सुविधा के लिए एसी वेटिंग हॉल
  • ठहरने के लिए 125 कमरे का लग्जरी होटल
  • 6 स्क्रीन का सिनेमाहाल, शॉपिंग मॉल
  • 50 बसों की अंडरग्राउंड पार्किंग की सुविधा
  • 5 टिकट काउंटर, 2 काउंटर एमएसटी के लिए
  • 2 वॉटर प्यूरीफायर मशीनें, स्टाफ के लिए 100 बेड की डॉरमेट्री

इससे पहले भी योगी सरकार की गाजियाबाद में एक एलीवेटेड रोड का उद्घाटन के दौरान फजीहत हो चुकी है। दिल्ली को गाजियाबाद से जोड़ने वाले एलीवेटेड रोड का भी सीएम योगी के उद्घाटन करने से पहले ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उद्घाटन कर दिया था। इस रोड की सौगात के लिए सोशल मीडिया पर लोगों ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को धन्यवाद दिया गया था।

इसे भी पढ़ें: योगी ने किया एलीवेटेड रोड का उद्घाटन, लेकिन सोशल मीडिया दे रहा अखिलेश यादव को धन्यवाद

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia