'द कश्मीर फाइल्स' विवाद को लेकर संजय राउत ने दिया बड़ा बयान, कहा- इस फिल्म के बाद कश्मीर...

राउत ने कहा, "यह 'द कश्मीर फाइल्स' के बारे में सच है, यह एक पार्टी द्वारा दूसरे के खिलाफ प्रचार था, इस फिल्म के बाद कश्मीर में सबसे ज्यादा हत्याएं हुई हैं। कश्मीरी पंडित और सुरक्षाकर्मी मारे गए लेकिन एक पार्टी और सरकार प्रचार में व्यस्त थी।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

'द कश्मीर फाइल्स' को एक पार्टी द्वारा दूसरे के खिलाफ दुष्प्रचार करार देते हुए, शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के जूरी प्रमुख नदव लापिड के बचाव में सामने आए, जिन्होंने विवेक अग्निहोत्री फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की आलोचना की थी।

राउत ने मीडिया कर्मियों से कहा, "यह 'द कश्मीर फाइल्स' के बारे में सच है, यह एक पार्टी द्वारा दूसरे के खिलाफ प्रचार था, इस फिल्म के बाद कश्मीर में सबसे ज्यादा हत्याएं हुई हैं। कश्मीरी पंडित और सुरक्षाकर्मी मारे गए लेकिन एक पार्टी और सरकार प्रचार में व्यस्त थी।"

उन्होंने पूछा कि 'द कश्मीर फाइल्स' के लोग कहां थे जब कश्मीर में हत्याएं हो रही थीं, यहां तक कि कश्मीरी पंडितों के बच्चे भी आंदोलन शुरू कर रहे थे। राउत ने कहा, "तब कोई भी आगे नहीं बढ़ा था और तब 'कश्मीर फाइल्स 2.0' की कोई योजना नहीं थी।"


सेना (यूबीटी) नेता की टिप्पणी 53वें आईएफएफआई-2022 के ज्यूरी प्रमुख लापिड द्वारा 'द कश्मीर फाइल्स' को सूची में शामिल किए जाने पर आलोचना किए जाने के एक दिन बाद आई है और इसे 'एक अश्लील, प्रचार फिल्म, एक कलात्मक, प्रतिस्पर्धी वर्ग के लिए अनुपयुक्त' करार दिया गया है।

इजराइली फिल्म निर्माता ने गोवा में समापन समारोह में यह भी देखा कि कैसे जूरी परेशान और हैरान थी कि फिल्म को उत्सव में दिखाया गया था, जिससे विभिन्न हलकों में एक विवाद पैदा हो गया था।


आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia