प्लेन का इमरजेंसी गेट खोलने की घटना पर सूर्या के बचाव में उतरे सिंधिया, कहा- खुद पायलट को बताया, माफी भी मांगी

विमान में सवार एक यात्री ने दावा किया था कि तेजस्वी सूर्या सूर्या इमरजेंसी गेट के पास बैठे थे और केबिन क्रू द्वारा आपातकालीन नियमों को समझाने के बाद उन्होंने अचानक से उसे खोल दिया। इसके चलते सभी यात्रियों को उतारा गया और दो घंटे के बाद फ्लाइट ने उड़ान भरी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पिछले साल 10 दिसंबर को चेन्नई से तिरुचिरापल्ली जा रही इंडिगों की फ्लाइट 6ई 7339 का आपातकालीन गेट खोले जाने के गंभीर मामले में खुद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या के बचाव में उतर आए हैं। सिधिया ने तेजस्वी सूर्या का बचाव करते हुए न सिर्फ गंभीर घटना को मामूली करार देने की कोशिश की, बल्कि यह भी साबित करने की कोशिश की कि सूर्या ने खुद इसकी जानकारी पायलट और चालक दल को सूचना देकर पूरी ईमानदारी का परिचय दिया।

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज इस घटना पर कहा, “इस गंभीर मामले में आज सूर्या का बचाव करते हुए कहा कि जब घटना हुई तो खुद तेजस्वी सूर्या ने पायलट और चालक दल को इसकी सूचना दी। पूरे प्रोटोकॉल का पालन किया गया क्योंकि डीजीसीए ने जांच की है। पूरी जांच के बाद ही विमान ने उड़ान भरी। सूर्या ने खुद इस घटना के कारण हुई देरी के लिए माफी मांगी है।”


पिछले साल 10 दिसंबर को हुई इस घटना का मामला तब सुर्खियों में आया जब उसी फ्लाइट में सवार एक यात्री ने दावा किया कि बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने विमान का आपातकालीन गेट खोला था। उसने दावा किया कि बीजेपी सांसद आपातकालीन गेट के पास बैठे थे और केबिन क्रू द्वारा आपातकालीन नियमों को समझाने के बाद उन्होंने अचानक उसे खोल दिया। इसके चलते सभी यात्रियों को विमान से उतारा गया और दो घंटे के इंतजार के बाद फ्लाइट ने उड़ान भरी। 

यात्री के इस दावे के बाद इंडिगो द्वारा मंगलवार को बयान जारी कर माना कि एक यात्री ने 10 दिसंबर, 2022 को चेन्नई-तिरुचिरापल्ली फ्लाइट में आपातकालीन गेट को खोल दिया था। एयरलाइन ने यात्री का नाम लिए बिना कहा कि यह घटना इंडिगो की फ्लाइट 6ई 7339 में हुई, जो सुबह 10.05 बजे चेन्नई से तिरुचिरापल्ली के लिए प्रस्थान करने वाली थी, लेकिन घटना की वजह से उसमें दो घंटे की देरी हुई।

इसे भी पढ़ेंः BJP सांसद तेजस्वी सूर्या ने खोला प्लेन का इमरजेंसी गेट, कई लोगो को खतरे में डाला, साथी यात्री ने लगाया आरोप

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;