‘शॉटगन’ से निकली नई गोली, बीजेपी के ‘शत्रु’ ने इस बार की लालू यादव की तारीफ

‘शॉटगन’ से नई गोली निकली है और इस बार बहाना बिहार दिवस है और निशाने पर हमेशा की तरह इस बार भी बीजेपी ही है। इसी के साथ बीजेपी के ‘शत्रु’ ने अपनी पार्टी के विरोधी लालू यादव की तारीफ भी की है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पूर्व केंद्रीय मंत्री बिहार की पटना साहिब सीट से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर अपनी पार्टी को आड़े हाथों लिया। बिहार दिवस में न बुलाए जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि उन्हें क्यों नहीं बुलाया गया। एक ट्वीट कर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि, “बिहार दिवस पर बिहारी बाबू को एक बार फिर उनके गृह राज्य ने नहीं बुलाया। हम सभी जानते हैं कि इसके पीछे क्या वजह हो सकती है? बिहार दिवस पर मैं रांची में था ताकि माटी के लाल, जन नायक और लोकप्रिय नेता लालू जी को बधाई दे सकूं। मेरी शुभकामनाएं और ईश्वर से प्रार्थना है कि वो जल्द स्वस्थ हों और दीर्घायु हों। जय बिहार।”

लालू यादव इस समय चारा घोटाले में रांची की जेल में सजा काट रहे हैं और तबियत खराब होने के चलते अस्पताल में भर्ती हैं। इस ट्वीट में शत्रुघ्न सिन्हा ने एक साथ दो तीर चले हैं। एक तो उन्होंने अपनी पार्टी बीजेपी की आलोचना की है, वहीं लालू यादव को माटी का लाल और जन नायक कहकर नए राजनीतिक समीकरण और अपने संभावित नए ठिकाने की तरफ इशारा किया है।

वैसे यह पहला मौका नहीं था जब सरकारी कार्यक्रम में शत्रुघ्न सिन्हा को नजरंदाज किया गया हो। पिछले साल अक्टूबर में पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में उन्हें मंच पर जगह नहीं दी गई थी। उस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि थे। मंच पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा राज्य के शिक्षा मंत्री और विश्वविद्यालय के कुलपति और कुलसचिव को ही बैठने की इजाजत थी। यहां जानना जरूरी है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव, शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व विदेश और वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा भी इसी विश्वविद्यालय के छात्र रहे हैं।

लेकिन लालू यादव ने उनकी मुलाकात और सार्वजनिक तौर पर शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा उनकी तारीफ करने के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। चर्चा तो यह भी है कि बीजेपी से मोहभंग होने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा लालू यादव की पार्टी आरजेडी खेमे का दामन थाम सकते हैं। हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी भी एनडीए छोड़कर आरजेडी गठबंधन में जा चुके हैं।

वैसे पिछले कुछ महीनों से शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व और मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रखा है। उन्होंने नीरव मोदी मामले में भी मोदी सरकार की आलोचना करते हुए दावोस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा करने पर सवाल खड़े किए थे। इसके अलावा हाल ही में कांग्रेस महाधिवेशन के बाद भी उन्होंने राहुल गांधी की जमकर तारीफ की थी।

इसके अलावा वे संसद के मौजूदा गतिरोध पर भी सरकार की आलोचना कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि इससे सरकार का चरित्र सामने आ गया है।

य़ह भी पढ़ें: बीजेपी के ‘शत्रु’ की ट्विटर पर विस्फोटक धुआंधार, बोले ‘न नौ मन तेल होगा, न राधा नाचेगी’

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Mar 2018, 3:55 PM