शिवसेना का बीजेपी पर ताजा हमला, कहा- महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाने पर मोदी सरकार किसानों से ले रही बदला

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के माध्यम से बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है। शिवसेना ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया और राज्य में बीजेपी की सरकार न बनने से केंद्र सरकार इसका बदला किसानों से निकाल रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के माध्यम से किसानों के जरिए मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है। सामना के संपादकीय में लिखा गया कि सरकार ने किसानों को भरपाई के रूप में उचित मूल्य नहीं दिया। इसके साथ ही मोदी सरकार ने किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया। सामना में यह भी आरोप लगाया है कि राज्य में बीजेपी की सरकार न बनने से केद्र सरकार इसका बदला किसानों से निकाल रही है।

सामना में लिखा गया है, “किसानों का वर्तमान संकट आसमानी और सुल्तानी दोनों तरह का है। असामयिक बरसात के कारण तैयार फसलें नष्ट हो गई, ये आसमानी है और राज्य में ‘सरकार’ नहीं बनने दिया ये सुल्तानी। महाराष्ट्र का राज राज्यपाल अर्थात केंद्र सरकार के हाथ में चला गया है।”


सामना में लिखा गया है कि केंद्र को महाराष्ट्र के संकट की ओर गंभीरता से देखना चाहिए था। महाराष्ट्र के किसानों के लिए खजाना खोलना चाहिए था क्योंकि उस खजाने की सबसे बड़ी कमाई महाराष्ट्र के कष्ट से कमाई हुई और अधिकार की है। ऐसे समय में जबकि महाराष्ट्र का किसान संकट में था, इस कमाई का उपयोग किया जाना चाहिए था। लेकिन दिल्ली ने महाराष्ट्र को कुछ नहीं दिया, ऐसा ही कहना पड़ेगा।

सामना में लिखा गया है, “देश को आजादी मिले सात दशक से ज्यादा का समय बीत चुका है। लेकिन आसमानी और सुल्तानी कहर में किसानों का फंसना आज भी जारी है। आजाद हिंदुस्थान में भी कुछ अलग होता नहीं दिख रहा। तो बदला क्या? अतिवृष्टि से उजड़े किसानों की पीठ भले झुक गई हो परंतु रीढ़ की हड्डी नहीं टूटी है और इस शक्ति के सहारे और आशीर्वाद से हम दिल्ली से झगड़ा कर रहे हैं।”


इससे पहले 16 नवंबर को शिवसेना ने सामना के माध्यम से शिवसेना पर हमला बोला था। उन्होंने लिखा था कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद 105 वालों (बीजेपी) का आत्मविश्वास इस तरह से झाग बनकर निकल रहा है जैसे मुंबई किनारे अरब सागर की लहरें हों। पूर्व सीएम फडणवीस ने अपने विधायकों से कहा कि बिंदास रहो, प्रदेश में फिर से बीजेपी की ही सरकार बनेगी। लेकिन महाराष्ट्र में नए समीकरण देखकर कुछ लोगों के पेट में दर्द शुरू हो गया है।”

इसे भी पढ़ें: दोबारा सरकार बनाने का दावा पेश करने वाली BJP पर शिवसेना का तंज, कहा- नया समीकरण देख इनके पेट में हो रहा दर्द

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Nov 2019, 1:00 PM