शिवराज सरकार में दो साल की बच्ची की भूख से मौत, दो दिन से पूरा परिवार था भूखा 

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में दो साल की एक बच्ची की मौत का मामला सामने आया है।खाना नहीं मिलने से एक मजदूर की दो साल की मासूम बच्ची दो दिन से भूखी थी और इसके चलते उसने दम तोड़ दिया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शिवराज सरकार में दो दिन से भूखी बच्ची ने तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया है। मामला मध्यप्रदेश के भिंड जिले का है। बच्ची की पिता का आरोप है कि ठेकेदार ने कई दिन काम कराने के बावजूद मजदूरी का पैसा उसको नहीं दिया था। पैसे मांगने पर उसे काम से ही हटा दिया। काम और पैसा नहीं होने से वह अपने परिवार के लिए खाने का इंतजाम भी नहीं कर पाया और उसका परिवार दो दिनों से भूखा था।

जिला प्रशासन को जब इसकी भनक लगी तो आनन-फानन में एसडीएम मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को 10 हजार रुपये की मदद दी। भिंड के एसडीएम संतोष तिवारी ने कहा कि उन्हें 20 मार्च को जानकारी मिली कि एक परिवार पिछले दो दिनों से भूखा है। इसके बाद वो मौके पर पहुंचकर सबसे पहले भोजन की व्यवस्था कराई लेकिन बुखार से तप रही मासूम ने दोपहर तक दम तोड़ दिया।

देश के दूसरे हिस्से में भी भूख से मरने की खबरें लगातार आती रही है। इससे पहले 28 सितंबर,2017 को झारखंड के सिमडेगा में कथित तौर पर भूख से एक बच्ची की मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़ें: झारखंड: सिमडेगा में भूख से बच्ची की मौत के बाद अब मां को गांव से बाहर निकाला गया

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia