अपहरण, रेप, हत्या की दिल दहलाने वाली घटना: लखीमपुर कांड में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे! पुलिस ने जारी किया बयान

यूपी के लखीमपुर कांड में बवाल जारी है। पुलिस ने बुधवार को दो सगी बहनों के रेप और हत्या के मामले में कई चौंकाने वाला खुलासा किए हैं। इस मामले में पुलिस 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बुधवार को नाबालिग दलित बहनों की हत्या के मामले में पुलिस ने कई खुलासे किये हैं। पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि रेप के बाद घटना को कुल छह लोगों ने अंजाम दिया। नामजद छोटू सहित छह आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। आरोपियों की पहचान छोटू, सुहेल, जुनैद, हफीजुल्लाह, करीमुद्दीन, आरिफ के रूप में हुई है। घटना में शामिल सभी आरोपी गिरफ्तार हो गए हैं। पुलिस ने एक अभियुक्त जुनैद को झंडी चौकी क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है, जुनैद के पैर में गोली लगी है। दोनों लड़कियों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पुलिस ने पॉक्सो और संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि आरोपी लड़कियों को बहला-फुसला कर खेत में ले गए थे। सभी आरोपी आपस में दोस्त हैं। मुख्य आरोपी छोटे मौके पर मौजूद नहीं था। सुहेल और जुनैद ने पूछताछ में दुष्कर्म की बात कबूल की है। मुख्य साजिशकर्ता गांव के छोटू ने ही किशोरियों से इनकी दोस्ती कराई थी। लेकिन बुधवार को आरोपी बहला फुसला कर दोनों लड़कियों को खेत में ले गए और वहां दुष्कर्म किया। पोस्टमार्टम परिवार वालों की मौजूदगी में कराया जा रहा है, जिसकी वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है। बुधवार को ऐसी बात सामने आई थी कि पुलिस ने जबरन पोस्टमार्टम कराया, जोकि गलत है। आरोपियों के कपड़े का और उनका डीएनए टेस्ट भी कराया जा रहा है।


एसपी संजीव सुमन ने कहा कि निघासन में हुई इस घटना में हमने अभी छह लोगों को गिरफ्तार किया है। एसपी ने कहा कि जबरदस्ती अगवा करने जैसा मामला नहीं है। लड़कियों को बहला-फुसलाकर ले जाया गया था। लड़कियां मर्जी से बाईक पर बैठी थीं। वहां उनके साथ जबरदस्ती संबंध बनाए गए। उनकी हत्या करके शव फंदे पर लटका दिया गया।

उन्होंने बताया कि आरोपियों छोटू गौतम, जुनैद, सुहैल, करीमुद्दीन, आरिफ, हफीर्जुहमान को गिरफ्तार किया गया है। इसमें एनकाउंटर के दौरान जुनैद को गोली लगी है। कहा कि छोटू ने बाकी युवकों से लड़कियों की दोस्ती कराई है। वो घटना के वक्त मौजूद नहीं था।

क्या-कब हुआ मामला?

बुधवार को लखीमपुर के निघासन थाना इलाके के तमोलीन पुरवा गांव में दो दलित सगी बहनों के शव पेड़ पर लटके मिले थे। ये दोनों का बुधवार को गायब थी जिसके बाद नजदीकी गन्ने के खेत में लगे एक पेड़ से दोनों के शव झूलते मिले। मृतक लड़कियों की मां ने बताया कि बड़ी बेटी 17 और छोटी 15 साल की थी। दोनों घर के बाहर बैठी हुई थीं, इस बीच जब वह घर के अंदर गई तभी बाइक सवार 3 युवक पहुंच गए. उन तीनों मे से 2 लड़कों ने बेटियों को घसीटकर बाइक पर बैठा लिया और फरार हो गए। उसके बाद दोनों बेटियों के शव पेड़ पर लटके मिले।

इसे भी पढ़ें: लखीमपुर कांड: राहुल बोले- बलात्कारियों को रिहा करवाने, उनका सम्मान करने वालों से नहीं कर सकते महिला सुरक्षा की उम्मीद

लखीमपुर कांड: पुलिस पर उठे सवाल, SP ने पीड़ित परिवार को सांत्वना देने के बजाय धमकाया! विपक्ष ने सरकार को घेरा

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia