श्रद्धा हत्याकांड: पुलिस ने छतरपुर के घर से पीड़िता के कपड़े किए बरामद, खुलेंगे कई राज?

जिस घर से आफताब ने 18 मई को श्रद्धा की हत्या की और उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए, उससे कई सामान पहले ही जब्त किए जा चुके हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

श्रद्धा हत्याकांड से पूरा देश अभी भी सकते में है। इस हत्याकांड को लेकर आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं। अब दिल्ली पुलिस की एक टीम ने छतरपुर में किराए के घर से श्रद्धा वॉकर के कपड़े एकत्र किए हैं, जिसे उसने अपने लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला के साथ साझा किया था, ताकि उनकी नृशंस हत्या की जांच में मदद करने के लिए और सुराग मिल सकें। पुलिस ने दावा किया कि अपराध टीम और फोरेंसिक विशेषज्ञों द्वारा किराए के आवास, अपराध की जगह का बारीकी से निरीक्षण किया जा रहा है।

जिस घर से आफताब ने 18 मई को श्रद्धा की हत्या की और उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए, उससे कई सामान पहले ही जब्त किए जा चुके हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "आफताब के खुलासे के बाद, कुछ वन क्षेत्रों सहित विभिन्न स्थानों पर विभिन्न तलाशी अभियान चलाए गए, जहां से हड्डियां बरामद की गईं।" यह पता लगाने के लिए कि हड्डियां श्रद्धा की हैं, उसके पिता और भाई के रक्त के नमूने डीएनए विश्लेषण के लिए एकत्र किए गए हैं, जिसमें 15 दिन लगेंगे।


अधिकारी ने कहा, "यह पता लगाने के लिए कि क्या अपराध के स्थान से जब्त किए गए डिजिटल उपकरणों में कोई आपत्तिजनक साक्ष्य मौजूद है, उसे भी डेटा की फोरेंसिक फिर से पाने के लिए भेजा गया है।" उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान आफताब द्वारा बोले गए हर शब्द का स्वीकार्य साक्ष्य मूल्य के क्रूसिबल पर मूल्यांकन किया जा रहा है।

दूसरी ओर सुराग की तलाश में दिल्ली पुलिस की कई टीम को मुंबई, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश गई हैं। पुलिस टीमें वहां होटल का ब्योरा खंगालेंगी। 

अधिकारी ने कहा, "पुलिस की टीमें लापता कंकाल के हिस्सों की बरामदगी के लिए तलाशी अभियान भी चला रही हैं। कई अंतर-अनुशासनात्मक दल विसंगतियों का पता लगाने और संस्करणों को परिष्कृत करने और अभियुक्तों द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले उद्देश्यों के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं।"


गौरतलब है कि दिल्ली के महरौली में हुए श्रद्धा हत्याकांड ने पूरे देश को झंकझोर के रख दिया है। महाराष्ट्र की रहने वाली 26 साल की श्रद्धा की उसके लिव इन पार्टनर आफताब ने पहले गाला घोंटकर हत्या कर दी। फिर बाद में शव को ठिकाने लगाने के इरादे से उसने श्रद्धा की बॉडी के 35 टुकड़े कर दिया। आरोपी की निशानदेही पर अब तक पुलिस को जंगल से तकरीबन 13 हड्डियां मिली हैं, जिसको FSL भेजा गया है। साथ ही DNA सैंपलिंग के लिए श्रद्धा के पिता का DNA लिया जा चुका है। जिससे पुष्टि हो सकती है कि क्या बरामद हड्डियां श्रद्धा की ही हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia