बिहार में जहरीली शराब से अब तक 21 लोगों की मौत, नीतीश के मंत्री ने जख्मों पर छिड़कने वाला दिया बयान

बिहार के पर्यटन विभाग के मंत्री नारायण प्रसाद का कहना कि आखिर सरकार कहां-कहां पुलिस लगाएगी। उन्होंने यह भी माना कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद भी शराब की बिक्री हो रही है।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के विभिन्न जिलों में एक ओर जहां कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हो रही है। गोपालगंज और बेतिया में मिलाकर अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं राज्य के मंत्री अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं। बिहार के पर्यटन विभाग के मंत्री नारायण प्रसाद का कहना कि आखिर सरकार कहां-कहां पुलिस लगाएगी। उन्होंने यह भी माना कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद भी शराब की बिक्री हो रही है। उन्होंने यह भी कहा कि जिनके घर वाले शराब पीते हैं, उनको समय से सूचना देनी चाहिए।

बिहार के नौतन क्षेत्र के विधायक और मंत्री नारायण प्रसाद अपने क्षेत्र में लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत के बाद पीड़ित व्यक्तियों को देखने अस्पताल गए और लोगों से जानकारी ली।

इस दौरान मंत्री से जब पत्रकारों ने पूछा कि 'आखिर सिस्टम कहां फेल है' तो मंत्री ने जवाब दिया, "आखिर सरकार कितना पुलिस रखेगी। कहां-कहां, कौन-कौन गांव, किस व्यक्ति के पास रखेंगे? वहां जो लोग शराब पीते हैं, उनके घर के लोगों को सूचना देनी चाहिए कि हमारे घर के लोग फलां जगह शराब पीते हैं और जब कार्रवाई नहीं होती, तब सरकार जिम्मेदार होती।"

उन्होंने कहा कि घटना की सूचना मिलने के बाद जिला और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे है। उन्होंने भी अस्पताल जाकर चिकित्सकों से मुलाकात की है और बेहतर इलाज का निर्देश दिया है।

उन्होंने भरोसा देते हुए कहा कि इस घटना की जिम्मेदारी तय हो जाए तो सरकार अवश्य कार्रवाई करेगी। मंत्री ने माना कि बिहार में शराबबंदी के बाद भी कुछ लोग चोरी छिपे शराब बनाते है और जहरीली शराब बनाते हैं, जो नुकसानदेह होता है।


उल्लेखनीय है कि बिहार के मुजफ्फरपुर, गोपालगंज और पश्चिमी चंपारण जिले में पिछले एक पखवारे कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 25 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इन घटनाओं के बाद विपक्ष सरकार पर निशाना साध रहा है।

इसे भी पढ़ें: बिहार में जहरीली शराब का कहर: गोपालगंज में मरने वालों की संख्या पहुंची 11, थाना प्रभारी, चौकीदार पर गिरी गाज

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Nov 2021, 2:05 PM