रविशंकर का अकाउंट ब्लॉक होने पर सोशल मीडिया एक्टिव, यूजर बोले, लालबत्ती नहीं है ट्विटर पर जो कॉपीराइट में भी छूट मिले

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक होने पर सोशल मीडिया यूजर्स खूब चुटकियां ले रहे हैं। यूजर्स ने कहा कि ट्विटर पर लालबत्ती तो लगती नहीं जो वीआईपी ट्रीटमेंट मिले।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का ट्विटर अकाउंट शुक्रवार को करीब एक घंटे के लिए ब्लॉक हो गया था। रविशंकर प्रसाद ने खुद ही इस बात की जानकारी दी। उन्होंने साथ ही बताया कि उनकी किसी पोस्ट के कंटेंट में अमेरिका के कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन हुआ था। उन्होंने ट्विटर को खरी-खोटी भी सुनाई की ट्विटर अपना एजेंडा चला रहा है और उस एजेंडा को न मानने पर अकाउंट ब्लॉक कर देता है। पूरी खबर इस लिंक में पढ़े।

लेकिन सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर काफी हलचल बढ़ गई है। पत्रकार रोहिणी सिंह ने लिखा कि कॉपीराइट का मामला है भाई और उनके साथ भी ऐसा हो चुका है। उन्होंने चुटकी लेते हुए लिखा कि ट्विटर अकाउंट में लाल बत्ती तो होती नहीं जो वीआईपी ट्रीटमेंट मिले।

वहीं शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी रविशंकर प्रसाद को नियमों की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि नियम तो अपनी जगह लेकिन कॉपीराइट का उल्लंघन करेंगे तो ऐसा हो सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार को अपने नए नियम गौर से पढ़ने चाहिए। इसका कॉपीराइट से कुछ लेनादेना नहीं हैं। समय है कि इस विषय में चर्चा हो।


वहीं राजनीतिज्ञ संजय झा ने लिखा कि कानून तो कानून है। क्या मंत्री आम लोगों से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। कोई भी हो कानून तो मानना ही चाहिए, और मंत्रियों को भी।

इन लोगों के अलावा भी तमाम यूजर्स इस घटनाक्रम पर तरह-तरह टिप्पणियां कर रहे हैं। इस बीच ट्विट पर #ravishankarprasad पहले नंबर पर ट्रेंड करने लगा था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia