दिल्ली से सटे नोएडा में आत्महत्याओं का सिलसिला जारी, फिर 2 ने लगाई फांसी औऱ एक ने छत से कूदकर दी जान

उत्तर प्रदेश के नोएडा में पिछले कुछ दिनों से लगातार खुदकुशी की घटनाएं सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में बुधवार शाम से लेकर गुरुवार सुबह 9 बजे के बीच शहर में दो युवकों ने फांसी लगाकर और एक युवक ने छत से कूदकर खुदकुशी कर ली। इन घटनाओं से शहर में सनसनी फैल गई है।

फोटोः प्रतीकात्मक
फोटोः प्रतीकात्मक
user

आईएएनएस

राजधानी से सटे नोएडा में खुदकुशी के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार की शाम से लेकर गुरुवार की सुबह 9 बजे के बीच शहर में दो युवकों ने फांसी लगाकर और एक युवक ने मकान की छत से कूदकर खुदकुशी कर ली। पिछले कुछ दिनों से शहर में लगातार सामने आ रही खुदकुशी की घटनाओं से सनसनी फैल गई है।

पुलिस के अनुसार नोएडा के थाना फेज-2 क्षेत्र में 2 लोगों ने खुदकुशी की है। बुधवार की शाम शराब के आदी 26 वर्षीय एक युवक ने मकान की चौथी मंजिल से छलांग लगाकर खुद को खत्म कर लिया। इस मकान में वह किराये पर रहता था। दूसरी घटना भंगेल इलाके में हुई। यहां के एक मकान में किराये पर रहने वाले 24 वर्षीय युवक ने बुधवार की रात छत में लगे पंखे में फंदा डालकर फांसी लगा ली। फिलहाल दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

शहर में खुदकुशी की तीसरी घटना गुरुवार सुबह लगभग 9 बजे फेज-3 इलाके में हुई। यहां नोएडा की एक निजी कंपनी में काम करने वाले 29 वर्षीय व्यक्ति ने भी पंखे में फंदा डालकर फांसी लगा ली। वह मथुरा के हनुमान नगर, धौली प्याऊ इलाके का मूल निवासी था।

पुलिस तीनों ही मामलों में खुदकुशी के कारणों का पता लगाने में जुटी है। एडिशनल डीसीपी अनुकर अग्रवाल ने बताया, "इन घटनाओं के बारे में हमें अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है। हम परिजनों ने बात कर रहे हैं और जानने की कोशिश कर रहे हैं कि खुदकुशी के तीनों मामलों के पीछे वजह क्या थी। तीनों युवक शायद डिप्रेशन में थे।"

इससे पहले 30 जुलाई को सेक्टर-78 स्थित शियाना टावर महागुन मॉडर्न में तड़के सुबह 65 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला ने 19वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस के अनुसार बुजुर्ग महिला काफी दिनों से मानसिक रूप से परेशान थी। उसका एक निजी अस्पताल में डिप्रेशन का इलाज चल रहा था। आज सुबह उसने 19वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली।

गौरतलब है कि जिले में हाल के दिनों में खुदकुशी के कई मामले सामने आए हैं। ज्यादातर मामलों में लोगों ने मानसिक तनाव के चलते जानलेवा कदम उठाए हैं। हालात ये हो गए हैं कि जिले में आए दिन लोग मानसिक तनाव के कारण खुदखुशी करके अपना जीवन समाप्त कर रहे हैं। अगर हाल के दिनों में हुईं आत्महत्याओं के आंकड़ों की बात करें तो जिले में 23 से 30 जुलाई तक 6 लोग आत्महत्या कर चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */